गुजरात : अग्रिम जमानत देने से इनकार

गुजरात  : अग्रिम जमानत देने से इनकार

गांधीनगर—- गुजरात के उच्च न्यायालय द्वारा वरिष्ठ वकील आई एच सैयद को अंतरिम राहत देने से इनकार करने के बाद, गांधीनगर जिला अदालत ने पेथापुर में एक व्यापारी के कथित हमले और गलत तरीके से कैद करने के मामले में उन्हें अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया।

अधिवक्ता की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज करते हुए, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डीके सोनी ने कहा, “पूरे पुलिस कागजात और प्राथमिकी की दलीलों को देखते हुए, यह इस स्तर पर आरोपी के पक्ष में विवेकाधीन शक्तियों का प्रयोग करने के लिए उपयुक्त मामला नहीं है।”

वकील सैयद के लिए, वरिष्ठ वकील असीम पंड्या ने प्रस्तुत किया कि सैयद निर्दोष था और उसे प्रतिशोध के लिए झूठा फंसाया गया था। अधिवक्ता पंड्या ने कहा, “वह एक नामित वरिष्ठ अधिवक्ता हैं और उन्होंने दो साल तक सहायक सॉलिसिटर जनरल के रूप में कार्य किया है।” सैयद के कार्यालय में एक कंप्यूटर से कथित रूप से आरोपी व्यक्तियों द्वारा कथित रूप से इस्तेमाल किए गए विवादित समझौते के एक मसौदे को बरामद करने के पुलिस के दावे पर, अधिवक्ता पांड्या ने प्रस्तुत करके बचाव किया, “बार काउंसिल द्वारा बनाए गए नियमों और विनियमों के अनुसार, आवेदक के रूप में एक वरिष्ठ नामित अधिवक्ता होने के नाते, किसी भी मामले में कोई मसौदा तैयार करने की आवश्यकता नहीं है।

यह तर्क दिया गया कि शिकायतकर्ता द्वारा समझौता समझौते से बाहर निकलने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसके आधार पर शिकायतकर्ता के खिलाफ पहले दर्ज की गई प्राथमिकी को गुजरात उच्च न्यायालय ने रद्द कर दिया था।

अभियोजक पीडी व्यास ने अग्रिम जमानत याचिका का जोरदार विरोध किया और प्रस्तुत किया कि विवाद एसजी हाईवे पर एक कार शोरूम को लेकर हुआ था। निपटारे के लिए शिकायतकर्ता को वसंत विहार बंगला बुलाया गया, जहां आरोपी व्यक्तियों ने अवैध रूप से सभा की और शिकायतकर्ता को समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया। जब उसने मना किया तो वकील और सह-आरोपियों ने कथित तौर पर गाली-गलौज की और धमकी दी। “उन्होंने शिकायतकर्ता को भी पीटा है। उन्होंने शिकायतकर्ता को बलात्कार के मामले में फंसाने की भी धमकी दी है, ”अभियोजन पक्ष ने प्रस्तुत किया।

14 मई को, पेथापुर पुलिस ने सैयद सहित 6 लोगों को मौत या गंभीर चोट के डर से रंगदारी, आपराधिक साजिश, गैरकानूनी विधानसभा, हमला, आपराधिक धमकी और गलत तरीके से कैद करने के लिए गिरफ्तार किया था।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply