गाँव, गरीब, किसान और कमजोर वर्गों के सपनों को साकार करने वाला बजट

गाँव, गरीब, किसान और कमजोर वर्गों के सपनों को साकार करने वाला बजट

भोपाल :(मुकेश मोदी)— वाणिज्य, उद्योग और रोजगार, खनिज साधन तथा प्रवासी भारतीय मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया द्वारा आज विधानसभा में वर्ष 2017-18 के प्रस्तुत आम बजट का स्वागत करते हुए कहा है कि प्रस्तुत बजट संतुलित,विकासोन्मुखी,रोजगार सृजित करने वाला तथा गाँव,गरीब,किसान और कमजोर वर्गों के सपनों को साकार करने वाला बजट है।

उन्होंने कहा कि बजट अद्योसंरचना विकास के क्षेत्र में महत्वपूर्ण साबित होगा। श्री शुक्ल ने कहा कि बजट का प्रदेश की अर्थ व्यवस्था पर भी अच्छा असर पडेगा। साथ ही मंत्री श्री शुक्ल ने शासकीय सेवकों को सातवें वेतनमान का लाभ दिये जाने का स्वागत किया है।

श्री शुक्ल ने कहा कि बजट में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के प्रदेश को नम्बर एक राज्य बनाने की झलक साफतौर पर दिखाई देती है। उन्होंने कहा कि बजट में युवाओं,बुर्जुगों,किसानों, गरीबों, महिलाओं समाज के दूसरे कमजोर तबकों का भी ध्यान रखा गया है। इसके अलावा बजट में शिक्षा,स्वास्थ्य,कृषि,सिंचाई,पर्यटन,ग्रामीण विकास,संस्कृति,सड़क,आदि मूलभूत सुविधाओं के लिए पर्याप्त राशि का प्रावधान किया गया है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि 9 नवीन औद्योगिक प्रक्षेत्रों में औद्योगिक संरचना विकसित करने के लिए 161 करोड़ रूपये का प्रावधान,आई.टी. पार्क एवं इलेक्ट्रॉनिक मेन्युफेक्चरिंग कलस्टर की स्थापना के लिए 58 करोड़ रूपये तथा स्वरोगार के लिए विभिन्न योजनाओं में 797 करोड़ रूपये का प्रावधान किया जाना स्वागत योग्य है।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply