गलाह-सराह उठाऊ पेयजल योजना लोकार्पित

गलाह-सराह उठाऊ पेयजल योजना लोकार्पित

शिमला—मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने आज शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में 27 लाख रुपये की लागत की गलाह-सराह उठाऊ पेयजल योजना को लोकार्पित की तथा धरोगड़ा-दलोहघाटी सड़क की आधारशिला रखी।

अवसर पर धरोगड़ा में जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इन विकास कार्यों से इस क्षेत्र की लम्बे समय से चली आ रही लोगों की मांगे पूरी हो सकी हैं, जिससे इस क्षेत्र में विकास का नया अध्याय आरम्भ होगा।

उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धरोगड़ा में विज्ञान कक्षाएं आरम्भ करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि धरोगड़ा से स्वास्थ्य उप केन्द्र संदोहा में स्थानान्तरित कर दिया जाएगा। उन्होंने धरोगड़ा में विश्राम गृह तथा संदोहा में पशु औषधालय की भी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि 6 माह के भीतर पंदोआ खड्ड-कैल बागड़ी उठाऊ पेयजल योजना को पूरा कर लिया जाएगा, जिस पर 20 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इस योजना के पूर्ण होने के उपरांत इस क्षेत्र की पानी की समस्या हल हो जाएगी।

राज्य युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि लोगों को क्षेत्र के विकास को सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होना चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष स्वास्थ्य उप केन्द्र धरोगड़ा को संदोहा में स्थानान्तरित करने की मांग रखी ताकि वहां की आबादी को इसका लाभ मिल सके।

उन्होंने संदोहा के लिए सड़क के निर्माण कार्य तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धरोगड़ा में विज्ञान कक्षाएं आरम्भ करने का भी आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि सरकारी क्षेत्र में सभी को रोजगार प्रदान करना संभव नहीं है तथा इसलिए राज्य सरकार प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर रोजगार मेले आयोजित करवा रही है। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह के और रोजगार मेले आयोजित करवाए जाएंगे ताकि युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार प्राप्त हो।

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री श्रीमती विद्या स्टोक्स भी इस अवसर पर अन्य गणमान्य के साथ थीं।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply