• November 30, 2016

खैरपुर-दिल्ली सीमा सड़क के नवीनीकरण- विधायक कौशिक

खैरपुर-दिल्ली सीमा सड़क के नवीनीकरण- विधायक कौशिक

बहादुरगढ़, 30 नवंबर–विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि बहादुरगढ़ हलके के गांवों का दिल्ली की सीमा से सीधा जुड़ाव बेहतर ढंग से हो इसके लिए लंबे समय से पुरानी खराब सड़कों का नवीनीकरण किया जा रहा है। लोगों को आवागमन सुविधा बेहतर मिले इसके लिए सरकार की ओर से धन की कमी नहीं रहने दी जाएगी।

विधायक कौशिक बुधवार को हलके के गांव खैरपुर में करीब 62 लाख रूपए की लागत से सड़क के नवीनीकरण कार्य का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विकास का रास्ता सड़क तंत्र से मजबूत होता है, ऐसे में हलके की सड़कों के नवीनीकरण व सुधारीकरण की ओर पूरा ध्यान दिया जा रहा है।

गांव खैरपुर में आयोजित कार्यक्रम में विधायक कौशिक ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि नाहरा-नाहरी रोड से खैरपुर होते हुए पंजाब खोड दिल्ली सीमा तक की 12 फुट की सड़क को चौड़ा करते हुए 18 फुट की बनाया जाएगा। करीब ढाई किलोमीटर इस सड़क के नवीनीकरण से हलके के गांवों के लोगों का दिल्ली की सीमा से सीधा जुड़ाव सुगम होगा।

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग(भवन एवं सड़कें)की ओर से हलके की सड़कों के नवीनीकरण व सुधारीकरण कार्य में पूरी संजीदगी बरती जा रही है और जन भावनाओं के अनुरूप विकास कार्य हो रहे हैं। उन्होंने ग्रामीणों को सरकार की ओर से प्रदान की जा रही योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया।

कैशलैस लेन देन प्रक्रिया में सहभागी बनें

विधायक नरेश कौशिक ने ग्रामीणों से रूबरू होते हुए उन्हें कैशलैस लेन देन प्रक्रिया में आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर अब देशवासियों को जागरूक होकर कैशलैस लेन देन करते हुए आगे बढऩा होगा।

डिजीटल युग में मोबाइल स्मार्टफोन से कैशलैस लेनदेन का व्यवहार बहुत ही सरल, सीधा और आपसी व्यवहार व विश्वास को बढ़ावा देने वाला है। उन्होंने बताया कि अब सभी विभागों और प्रदेश की लगभग 180 मंडियों में कैशलैस लेन देन के व्यवहार की प्रक्रिया शुरू हो रही है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के सकारात्मक फैसले के साथ ही अब हर जन मानस पीएम के फैसले में सहयोगी बन रहा है।

उन्होंने ग्रामीणों को ज्यादा से ज्यादा लेन देन प्रक्रिया अपने मोबाईल के माध्यम से करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि स्मार्ट मोबाईल में एक एप डाउनलोड करते हुए बैंक से लिंक कर सीधे लेन देन कैशलैस के रूप में कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि कैशलैस लेन देन का व्यवहार करने के लिए अपने मोबाईल नंबर को बैंक खाते से लिंक करवाना होगा। यह सुविधा सभी राष्ट्रीयकृत व निजी बैंकों में मौजूद है।

इस मौके पर लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन एस.पी.सिंहमार, एसडीई वी.के.शर्मा, भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष महेश कुमार, अशोक गुप्ता, राजपाल शर्मा, दिनेश शेखावत, अर्जुन खैरपुर, राजेश बाल्मीकि, अनिल बाल्मीकि, भीम सिंह प्रणामी, राम सिंह दलाल, रमेश शर्मा, पालेराम शर्मा, विनोद प्रजापति, सरपंच टोनी, सुरेंद व ललित बराही सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

मौन रख शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

विधायक नरेश कौशिक ने जम्मू के नगरोटा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सेना के अफसर व जवानों को अपने कार्यालय में मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि सैन्य कैंप पर हुए हमले में जो जवान शहीद हुए हैं उनके प्रति पूरे भारत की गहरी संवदेना है और वे शहादत देने वाले वीर जवानों को नमन करते हैं।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply