• November 29, 2016

खेलकूद तंदुरुस्ती एवं तनाव मुक्ति का सबसे बेहतर माध्यम

खेलकूद तंदुरुस्ती एवं तनाव मुक्ति का सबसे बेहतर माध्यम

जयपुर, 29 नवम्बर। मुख्य सचिव श्री ओ.पी.मीना ने कहा है कि खेलकूद तंदुरुस्ती एवं तनाव मुक्ति का सबसे बेहतर माध्यम है। खेलकूद में कोई छोटा-बड़ा नहीं होता, ये हमें स्वस्थ रहकर समय का सदुपयोग करने की सीख देते हैं। dsc_0091

उन्होेंने कहा कि जीवन में खेलों का बड़ा महत्व है। शिक्षा प्राप्त करने की तरह ही खेलों में भाग लेने के लिए उम्र कोई बाधा नहीं होती। श्री मीणा मंगलवार को हरिश्चन्द्र माथुर राज्य लोक प्रशासन संस्थान (एच.सी.एम.रीपा) में कार्मिक विभाग के तत्वावधान में जयपुर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित सी.एस. चैलेंजर कप टेनिस एवं बैडमिंटन प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अधिकारी खेलों को स्वयं अपनायें, दूसरों को प्रेरित करें और खेलों को बढ़ावा देते हुए खेल सुविधाओं के विस्तार में भी अपना योगदान दें। मुख्य सचिव ने कहा कि राजकीय सेवा मेंं आने के बाद भी अधिकारी खेलकूद जैसी अपनी अभिरुचि से निरन्तर जुड़े रहें, तो वे सकारात्मक नजरिये से कार्य करते हुए बेहतर परिणाम दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऎसी खेलकूद स्पर्धाओं के आयोजन से आपस में जान पहचान बढ़ती है, इसका सरकारी कार्यों के निष्पादन में भी लाभ मिलता है।

जिला कलक्टर श्री सिद्धार्थ महाजन ने अपने स्वागत उद्बोधन में प्रतियोगिता की रूपरेखा और भाग ले रही टीमों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि टेनिस के मुकाबले एच.सी.एम.रीपा में तथा बैडमिंटन के मैच सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता का समापन गुरुवार को होगा तथा समापन समारोह में विजेताओं को पुरस्कार दिए जाएंगे।

उद्घाटन समारोह के बाद मुख्य सचिव श्री ओ.पी.मीणा ने टेनिस कोर्ट पर शॉट लगाकर स्पर्धा का विधिवत् शुभारम्भ किया। इससे पहले जिला प्रशासन की ओर से युवा मामलात एवं खेल विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री जे.सी. महान्ति, कार्मिक विभाग के सचिव श्री भास्कर ए. सावंत सहित अतिथियों का पुष्प गुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया गया। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री पारस चन्द जैन ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री आलोक रंजन, राज्य क्रीड़ा परिषद के सचिव श्री नारायण सिंह सहित प्रतियोगिता मेें भाग लेने वाले अखिल भारतीय एवं राज्य सेवाओं के अधिकारियों सहित खेल प्रेमी और गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply