• October 29, 2021

कोविद -19 महामारी की संभावित तीसरी लहर के लिए 8.5 करोड़ रुपये मंजूर

कोविद -19 महामारी की संभावित तीसरी लहर  के लिए 8.5 करोड़ रुपये मंजूर

(बंगाल टेलीग्राफ के हिन्दी अंश )

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कोविद -19 महामारी की संभावित तीसरी लहर की प्रत्याशा में अलीपुरद्वार में बुनियादी ढांचा स्थापित करने के लिए 8.5 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं, जिससे पूरे बंगाल और जिले में संक्रमण बढ़ने की संभावना है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक, इस फंड का इस्तेमाल जिले के विभिन्न स्थानों में कोविड मरीजों के लिए सात अस्पताल विकसित करने में किया जाएगा। इन सुविधाओं में अलीपुरद्वार कस्बे के जिला अस्पताल परिसर में 100 बिस्तरों वाला कोविड अस्पताल बनाया जाएगा।

“जिला मुख्यालय में नए कोविद अस्पताल के निर्माण के लिए साइट की पहचान पहले ही कर ली गई है। इसके अलावा, चार अन्य अस्पताल, प्रत्येक 20 बिस्तरों की क्षमता वाले, चार ग्रामीण अस्पतालों के परिसरों में खुलेंगे। इसके अलावा, जिले के दो अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में दो छह-बिस्तर की सुविधा बनाई जाएगी, ”अलीपुरद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMOH) गिरीश चंद्र बेरा ने कहा।

उन्होंने कहा कि उत्तर लताबारी, कामाख्यागुड़ी, मदारीहाट और भाटीबाड़ी में 20 बिस्तरों वाले अस्पताल और तुरतुरी और शिशुजुमरा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में छह बिस्तरों की सुविधा स्थापित की जाएगी.

बेरा ने कहा “प्रत्येक 20 बिस्तरों वाले अस्पताल के लिए लगभग 35 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे, जबकि शेष दो सुविधाओं के लिए लगभग 20 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। राज्य पीडब्ल्यूडी जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करेगा, ”।

100 बिस्तरों वाले अस्पताल के लिए विभाग करीब 7 करोड़ रुपये खर्च करेगा। सीएमओएच ने कहा, “एक बार महामारी खत्म हो जाने के बाद, इन सभी अस्पतालों को अन्य मरीजों के लिए विस्तारित सुविधाओं के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा।”

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply