• April 9, 2015

केन्द्रीय अध्ययन दल दो दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को कोटा में,

केन्द्रीय अध्ययन दल दो दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को कोटा में,

कोटा, 9 अप्रेल/ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने केन्द्रीय अध्ययन दल शुक्रवार-शनिवार  को कोटा जिले का दौरा करेगा।  यह दल भारत सरकार के कृषि एवं सहकारिता मंत्रालय से संबद्ध है। यह दल कृषि एवं सहकारिता मंत्रालय नई दिल्ली के संयुक्त सचिव नरेन्द्र भूषण के नेतृत्व में आ रहा है।

       जिला कलक्टर जोगा राम ने बताया कि दल 10 अप्रेल, शुक्रवार को केन्द्रीय अध्ययन दल बूंदी जिले से दोपहर डेढ़ बजे कोटा जिले के सुलतानपुर आएगा जहाँ सार्वजनिक निर्माण विभागीय विश्राम गृह में दोपहर भोज निर्धारित है। इसके उपरान्त केन्द्रीय अध्ययन दल द्वारा दोपहर 2.30 बजे से शाम 6.30 बजे तक ओलावृष्टि प्रभावित दीगोद उपखण्ड क्षेत्र का भ्रमण करेगा। इस दौरान फसलों के नुकसान, मकानों को क्षति, पशु हानि आदि के बारे में जन प्रतिनिधियों, ग्रामीणों तथा क्षेत्रीय किसानों से चर्चा करेगा।  इसके बाद दल कोटा पहुंचकर रात सात बजे सर्किट हाउस में जन प्रतिनिधियों से वार्ता करेगा।  दल का कोटा सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम निर्धारित है।

       जिला कलक्टर ने बताया कि अगले दिन 11 अप्रेल, शनिवार को प्रातः 8.30 बजे कोटा कलक्ट्री परिसर स्थित टैगोर हॉल में केन्द्रीय अध्ययन दल कोटा में  कोटा एवं बूंदी जिले के प्रभारी शासन सचिव एवं अन्य जिलाधिकारियों के साथ बैठक करेगा। इसके बाद दल प्रातः 9.30 बजे जयपुर के लिए प्रस्थान कर जाएगा।

       जिला कलक्टर ने ली तैयारी बैठक

       केन्द्रीय अध्ययन दल के दौरे की तैयारियों को लेकर जिला कलक्टर जोगाराम ने गुरुवार को प्रमुख अधिकारियों की बैठक ली और अध्ययन दल के दौरे की तैयारियों को लेकर निर्देश दिए। बैठक में प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों ने हिस्सा लिया।   जिला कलक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभाग से संबंधित सूचनाओं के साथ तैयार रहें।

       अधिकारियों को सौंपी व्यवस्थाएं

       केन्द्रीय अध्ययन दल के दौरे को लेकर जिला प्रशासन की ओर से अतिरिक्त जिला कलक्टर बीएल कोठारी को प्रोटोकॉल/नोडल अधिकारी बनाया गया है। जिला कलक्टर जोगा राम ने  एक आदेश जारी कर दल की व्यवस्थाओं के लिए बारह प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी हैं।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply