कीर समाज का नशामुक्ति अभियान प्ररेणादायक—मुख्यमंत्री चौहान

कीर समाज का  नशामुक्ति अभियान प्ररेणादायक—मुख्यमंत्री चौहान

भोपाल :(रवि शर्मा)——-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कीर समाज द्वारा चलाये जा रहे नशामुक्ति अभियान की सराहना करते हुए कहा है कि यह अभियान अन्य वर्गों के लिये प्ररेणा बनेगा।
1

  • मुख्यमंत्री ने आज सीहोर जिले के नसरूल्लागंज में कीर समाज के नशामुक्ति एवं स्वच्छता अभियान तथा युवक-युवती परिचय सम्मेलन को संबोधित करते हुए अपील की कि बेटे-बेटियों को खूब पढ़ा पढ़ायें, बेटे-बेटियों के बीच भेदभाव नहीं करें और वर्ष में एक बार पौधा-रोपण जरूर करें।

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा युवाओं के लिये अच्छी शिक्षा और निश्चित रोजगार की व्यवस्था की जा रही है। प्रदेश में हर वर्ष साढ़े 7 लाख युवाओं को स्व-रोजगार स्थापित करने में मदद करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिये उन्हें पहले विभिन्न विधाओं में प्रशिक्षण भी दिया जायेगा। स्व-रोजगार के लिये ऋण भी उपलब्ध करवाये जायेंगे।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं में कौशल उन्नयन के लिये राज्य शासन द्वारा वृहद स्तर पर कार्यक्रम बनाया जा रहा है। मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना की जानकारी देते हुए श्री चौहान ने बताया कि अगले वर्ष से 70 प्रतिशत अंक लाने वाले विद्यार्थियों को भी इस योजना का लाभ दिया जायेगा।

    श्री चौहान ने बेटियों के साथ दुर्व्यवहार और दुराचार करने वालों को मानव समाज के लिये कलंक निरूपित करते हुए बताया कि राज्य सरकार ने ऐसे दुष्कर्मियों के लिये कानून में फांसी की सजा का प्रावधान किया है।

    कीर समाज के सम्मेलन में सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह, मार्कफेड अध्यक्ष श्री रमाकांत भार्गव, वन विकास निगम के अध्यक्ष श्री गुरूप्रसाद शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला मरेठा, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और कीर समाज के प्रदेशभर से आये प्रतिनिधि उपस्थित थे।

  • Related post

    VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

    VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
    किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

    किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

    फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
    लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

    लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

    लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

    Leave a Reply