कांग्रेस पार्टी का 129वां स्थापना / शासन के आदेश को ठेंगा /अपहरण :मौन जुलूस

कांग्रेस पार्टी का 129वां स्थापना / शासन के आदेश को ठेंगा  /अपहरण :मौन जुलूस

मुरैना (प्रमोद कुमार शर्मा ) – कांग्रेस पार्टी का 129वां स्थापना दिवस गरिमा पूर्वक जिला कार्यालय पर जिला अध्यक्ष राकेश मावई द्वारा ध्वजारोहण कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं देश की अन्य विभूतियों के चित्रों पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम में उपस्थित स्वतंत्रता संंग्राम सैनानियों, नगरपालिका व नगर परिषद के अध्यक्ष व चुने हुए पार्षदों का भी श्रीफल एवं माला पहनाकर सम्मान किया गया।28 morena 01

स्थापना दिवस के कार्यक्रम में कांग्रेस की पृष्ठभूमि, देशसेवा, देश के चहुंमुखी विकास में कांग्रेस के योगदान पर विचार रखे गए।  जिला अध्यक्ष श्री मावई ने कहा कि 28 दिसंबर वर्ष 1885 में कांग्रेस की स्थापना हुई थी। सर एओ ह्यूम ने इस गौरव पूर्ण एवं महान विचारधारा वाली पार्टी की नींव रखी, जिसमें गांधी, नेहरू, पटेल, इंदिरा और राजीव गांधी जैसे महान एवं बलिदानी हस्तियों का इतिहास दर्ज है।

उन्होनें कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा सभी वर्गों का सम्मान किया है एवं पार्टी के नेताओं ने देश की एकता, अखंडता बनाये रखने के लिये अपने प्राणों की आहूती तक दी है। श्री मावई ने कहा कि पार्टी ने इन 129 वर्षों में अनेक राजनैतिक उतार चढाव देखे हैं इसीलिये हमें विधानसभा चुनावों के परिणामों से विचलित व निराश होने की आवश्यकता नहीं है। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती गांधी एवं उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि कांग्रेस का उद्देश्य केवल सत्ता हासिल करना नहीं है। हमारा उद्देश्य जन सेवा का है और पार्टी जनहित के कार्यों के लिये सदैव कार्य करती रहेगी।

कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता राजेन्द्र यादव ने किया।  इस अवसर पर कांग्रेस के बनवारीलाल शर्मा जापथाप, रविन्द्र सिंह तोमर भिडौसा, डॉ अमर सिंह सखवार, रविप्रताप सिंह भदौरिया, राधेश्याम सिंह शर्मा सुसानी, करतार सिंह मावई, सूबेदार सिंह सिकरवार, सोनेराम कुशवाह, रघुराज कंषाना, मनोजपाल सिंह यादव, मुन्नालाल शर्मा, गिर्राज डण्डौतिया, हरिओम शर्मा, सुनील शर्मा, कमल शांडिल्य आदि उपस्थित थे।
इनका हुआ सम्मान
स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष द्वारा पोरसा नगरपालिका के नव निर्वाचित अध्यक्ष पुष्पा-रामनिवास राठौर, अम्बाह नगरपालिका के अध्यक्ष रामनिवास सखवार, सबलगढ़ नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती गीता पत्नी स्व.सुरेश चौधरी, झुण्डपुरा अध्यक्ष बाबूलाल त्रिपाठी सहित स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं वार्ड पार्षदो को सम्मानित किया गया।

शासन के आदेश को ठेंगा दिखाकर खुले स्कूल
मुरैना/सबलगढ़। सबलगढ़ में अनेकों स्कूल शासन प्रशासन के नियमानुसर 28 दिसम्बर तक शीतकालीन अवकाश घोषित होने के बावजूद शनिवार को खुले पाए गए और कलेक्टर के आदेश को ठेंगा दिखा दिया।
्रशनिवार की सुबह 7:30 बजे कड़ाके की ठण्ड में स्कूल संचालकों द्वारा स्कूल खोले जा रहे हैं तथा स्कूल वाहन एवं बस बच्चों को लेकर स्कूल पहुंच रही हैं और प्रत्येक स्कूल में दो शिफट चलाई जा रही हैं, कोई भी अशासकीय स्कूल शासन तथा प्रशासन के नियमों का पालन नहीं कर रहा है, जिसकी जानकारी स्थानीय बीआरसी सतेन्द्र सिंह कुशवाह ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को भी है कि सुबह स्कूल खुल रहे हैं।

उन्होंने चर्चा के दौरान कबूल किया कि हम क्या कर सकते हैं। प्रशासन के आदेश का पालन स्थानीय प्रशासन को भी देखना चाहिए। जहां एक ओर घने कोहरे एवं कड़ाके की ठण्ड के कारण लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर प्राथमिक तथा मिडिल स्कूलों में बच्चे मजबूरन पढऩे आ रहे हैं। स्कूल संचालकों के पास प्रशासन द्वारा सूचना नहीं भेजी गई। स्कूल संचालकों के यहां शिक्षा विभाग का फरमान मात्र   दिखावा बनकर रह गया है।
इनका कहना है….
स्कूल खुले हैं जो गलत है, सभी को सूचना से अवगत कराया जा चुका था, फिर भी उन्होंने स्कूल संचालित किये हैं, मैं जाता हूं देखकर कार्रवाई की जावेगी।
सतेन्द्र कुशवाह, बीआरसी सबलगढ़
इनका कहना है…
यदि स्कूल खुले हैं तो मैं किसी अधिकारी को बोलकर दिखवाता हूं प्रशासन का आदेश मान्य नहीं करने पर कार्रवाई की जावेगी।
अजय कटेसरिया, एसडीम सबलगढ़
इनका कहना है….
स्कूल नहीं खोलना चाहिए, आदेश का पालन करना चाहिए, स्कूल संचालक मनमानी तो करते है।
दर्शनलाल रावत, बीईओ सबलगढ़
इनका कहना है….
स्कूल संचालकों की दलील जिला प्रशासन द्वारा स्कूलों में अवकाश तो घोषित किया गया हैै, स्कूल संचालकों ने बताया कि अगर स्कूल में यदि अवकाश घोषित कर दिया जावेगा तो बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ेगा, उनका कोर्स भी पूरा नहीं हो सकेगा, जिसके कारण हम बच्चों की छुट्टियां नहीं कर पा रहे हैं। यदि ठण्ड और अधिक रही तो मजबूरन अवकाश करना पड़ेगा।

अपहरण को लेकर मुस्लिम समाज ने निकाला मौन जुलूस
मुरैना। गत दिवस ग्वालियर से अपहृत हुई आफरीन 22 वर्ष की बरामदगी को लेकर मुस्लिम समाज अब लामबंद हो गया, साथ ही राजनैतिक दलों द्वारा उनका समर्थन किया जा रहा है। शीघ्र ही लड़की की बरामदगी नहीं हुई तो मुस्लिम समाज उग्र आंदोलन करेगा।
मुस्लिम एकता मंच के तत्वाधान में रविवार की दोपहर ईदगाह कब्रिस्तान में एक बैठक आयोजित हुई, जिसमें मुस्लिम समाज के लोगों के अलावा कांग्रेस व बसपा पार्टी के नेता शामिल हुए और मुस्लिम समाज के समर्थन में आंदोलन मेंं शामिल हुए। बैठक में अपहृत इंजीनियरिंग की छात्रा आफरीन की बरामदगी एवं अपहरण करने वाले आरोपियों को पकडऩे के मुद्दे पर विचार विमर्श किया गया। 28 morena 08
बैठक के पश्चात मुस्लिम समाज एवं विभिन्न राजनैतिक दलों के नताओं के साथ कब्रिस्तान से मौन जुलूस निकाला गया, जो हनुमान चौराहे पर पहुंचा और वहां पुन: बैठक आयोजित की।
रैली निकालकर कलेक्टर को देंगे ज्ञापन
मुस्लिम समाज एवं विभिन्न राजनैतिक दलों के लोगों के साथ मिलकर आज 29 दिसम्बर सोमवार को प्रात: 11 बजे सभी मुस्लिम बंधु व पार्टियों के लोग टाउन हॉल पर एकत्रित होंगे, जहां से रैली निकाली जाएगी, जो कलेक्ट्रेट पहुंचेगी और कलेक्टर को मांग संबंधी ज्ञापन सौंपा जाएगा।
ये लोग हुए शामिल
गिर्राज डण्डौतिया, भीमसेन पहाडिय़ा, डॉ राकेश जाटव, मुन्नालाल अग्रवाल, तस्लीम खान, दीपक शर्मा, हरिओम शर्मा आदि शामिल थे।

एसडीएम के आदेश की धज्जियां उड़ा रहे कोचिंग संचालक
मुरैना/कैलारस। इन दिनों कैलारस में कोचिंग संचालकों ने सारी हदें पार कर दी हैं। कोचिंग संचालक अपने मनमाने ढंग से कोचिंग संचालित कर रहे हैं। विगत दिनों पूर्व सबलगढ़ एसडीएम ने आदेश दिया था कि सभी कोचिंग संचालक शासकीय स्कूल टाइम पर बच्चों को कोचिंग पर नहीं बुलाएंगे, ऐसा पाए जाने पर कोचिंग संचालक के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी, लेकिन एसडीएम के आदेश की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। 28 morena 09

इन्टू कोचिंग संचालक करीब 1200 बच्चों को पढ़ाते हैं, उनके द्वारा स्कूल टाइम पर बच्चों को पढ़ाया जाता है। इस ओर एसडीएम का ध्यान नहीं है, जोकि बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। इन्टू सर के यहां छात्रों को स्कूल समय पर पढऩे जाते देखा जा रहा है। इनके कोचिंग सेंटर पर छात्र 12 से 4 बजे तक पढ़ रहे हैं, फिर स्कूल कैसे जाएंगे? विगत दिन पूर्व एसडीएम ने  आदेश दिया था कि छात्र, छात्राओं को एक ही बैच में न पढ़ाए, ताकि कुछ आपराधिक वारदात न हो पाए, लेकिन इनके कोचिंग सेंटर पर छात्र छात्राओं को एक ही बैच में पढ़ाया जा रहा है।
इनका कहना है…
हम कोचिंग संचालकों को समझाइस देंगे कि स्कूल समय पर कोचिंग न चलाऐं, अगर ऐसा पाया गया तो उनके विरूद्ध कार्रवाई करेंगे साथ ही स्कूलों में जाकर देखेंगे कि शिक्षक किस तरह पढ़ा रहे हैं, अगर स्कूल में अच्छी पढ़ाई होगी तो बच्चे कोचिंग नहीं जाएंगे।
अजय कटेसरिया, एसडीएम सबलगढ़
(मुरैना नवसंचार)

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply