• March 16, 2017

कांग्रेस के भूपेंद्र हुड्डा व अशोक तंवर गद्दार- अभय चौटाला

कांग्रेस के भूपेंद्र हुड्डा व अशोक तंवर गद्दार- अभय चौटाला

हरियाणा (विशेष पत्रकार गौरव शर्मा)——गुरुग्राम। हरियाणा को एक बूंद पानी ना देने की बात कहने वाले पंजाब के कांग्रेस के मुख्यमंत्री केप्टन अमरेन्द्र सिंह के शपथ ग्रहण समारोह में पंहुचे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडडा व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर। ये कांग्रेस के नेता हरियाणा प्रदेश के हित में नहीं है बल्कि गददार हैं।

कांग्रेस के लोग नहीं चाहते कि हरियाणा प्रदेश को एसवाईएल का पानी मिले और ये बात आज उन्होंने साबित कर दिया। आने वाले समय में प्रदेश की जनता इन लोगों से हिसाब मांगेगी। उक्त शब्द इंडियन नैशनल लोकदल के वरिष्ठ नेता व नेता प्रतिपक्ष चौ0 अभय सिंह चौटाला ने आज गुड़गांव में आयोजित प्रैसवार्ता के दौरान पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा। 1

उन्होंने कहा कि एसवाईएल मामले को लेकर इनेलो कार्यकर्ताओं द्वारा कल संसद का शान्तिपूर्वक घेराव किया लेकिन पुलिस ने बिना किसी चेतावनी के लाठीचार्ज किया जोकि सरासर अन्यायपूर्ण हैं, इंडियन नैशनल लोकदल इस कार्यवाही की कड़े शब्दों में भर्त्सना करती है। इस कार्यवाही की कोई प्रवाह ना करते हुए इंडियन नैशनल लोकदल के कार्यकर्ता हरियाणा प्रदेश के हितों को लेकर भविष्य में और अधिक मजबूती से संघर्ष करेगा।

श्री चौटाला ने कहा कि हरियाणा प्रदेश चौधरी देवीलाल जी के अथक प्रयासों से हरियाणा प्रदेश बना और हरियाणा प्रदेश के हितों के लिए इंडियन नैशनल लोकदल पार्टी हमेशा संघर्षशील रही है। एसवाईएल नहर आज हरियाणा की जीवनरेखा बन चुकी है। एसवाईएल नहर के लिए इनेलो कार्यकर्ता संसद से सड़क तक अपना संघर्ष जारी रखेंगे।

आगामी 6 अप्रैल को पूर्व उपप्रधानमंत्री जननायक चौधरी देवीलाल जी की पूण्यतिथी पर इनेलो कार्यकर्ता नई दिल्ली स्थित संघर्ष स्थल पर एकत्रित होकर उनके जीवन से संघर्ष की प्रेरणा लेकर जन्तर मन्तर पर प्रदर्शन करेंगे और जब तक हरियाणा को एसवाईएल का पानी नहीं मिल जाता तबतक प्रत्येक हल्का वाईज धरना पर्दशन जारी रहेगा।

श्री चौटाला ने किसानों के मुददे पर बोलते हुए कहा कि फसल बेचने के वक्त किसानों को लूटा जाता है। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करवाने के लिए जनता के बीच जायेंगे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हरियाणा प्रदेश को बने हुए 50 वर्ष हो गये परन्तु आज भी प्रदेश की अपनी अलग राजधानी नहीं है इसको लेकर भी आवाज भी बुलन्द करेंगे।

जाट आरक्षण पर बोलते हुए कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुडडा ने सरकार जाते जाते वोटों की खातिर जाटों को आधे अधूरे दस्तावेजों पर आरक्षण दिया था जो आगे कोर्ट में नहीं टिक पाया और आज भी हुडडा जाटों के आगे घड़ीयाली आंसू बहाकर जाटो की हमदर्दी हासिल करना चाहते है। अगर हुडडा जाटों के सच्चे हिमायती है तो आन्दोलन के दौरान उनके धरनों में शामिल होना चाहिए था।

इंडियन नैशनल लोकदल पहले ही दिन से इस बात की हिमायती है कि जो वायदा सरकार ने जाटों से किया उसे तुरन्त प्रभाव से लागू कर प्रदेश के माहौल को और ज्यादा बिगड़ने से बचाने के लिए तत्काल प्रभाव से कदम उठाने चाहिए।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा, पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचन्द गहलोत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनन्तराम तंवर, जिलाध्यक्ष गंगाराम, राजेश सूटा, रमेश दहिया, शैलेश खटाणा, शमशेर कटारिया, रिषीराज राणा, किशोर यादव, दलबीर धनखड़, कपिल त्यागी प्रवक्ता, अटलबीर कटारिया, बेगराज गुर्जर एडवोकेट, सुरेन्द्र तंवर, बिजेंद्र गहलोत, गौरव छौक्कर, राजेश डागर, विक्की कटारिया, पवन धनकोट, चेतन मल्होत्रा, अनिल नम्बरदार, विकास किराड सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply