• May 5, 2023

कांग्रेस का मतलब है करप्शन, कमीशन और क्राइम : 400 करोड़ रुपये का मालाप्रभा स्कैम

कांग्रेस का मतलब है करप्शन, कमीशन और क्राइम : 400 करोड़ रुपये का मालाप्रभा स्कैम

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने  कर्नाटक के कुकनूर (येलबुर्गा) में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया और प्रदेश की जनता से आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में कर्नाटक में एक बार पुनः पूर्ण बहुमत से डबल इंजन वाली भाजपा सरकार बनाने का आह्वान किया। इससे पहले उन्होंने रायचूर जिले के लिंगसूगूरु में भाजपा कार्यालय से ओल्ड बस स्टैंड तक एक भव्य रोड शो भी किया।

श्री नड्डा ने कहा कि कर्नाटक विधान सभा चुनाव में एक ओर भारतीय जनता पार्टी है और दूसरी तरफ कांग्रेस है। कांग्रेस ने आजादी से  लेकर  अब तक  समाज को केवल और केवल बांटने का काम किया है। कांग्रेस ने कभी लोगों को जाति के आधार पर, कभी धर्म के आधार पर, कभी इलाके के आधार पर तो कभी संप्रदाय के आधार पर बांटा। बांटते-बांटते कांग्रेस खुद भी बंट गयी और आज उनके पास कुछ रहा ही नहीं। कांग्रेस की सरकार जिस भी राज्य से जाती है, सदा के लिए चली जाती है।

समाज को बांटतेबांटते कांग्रेस आज खुद ही बंट गयी। कर्नाटक की जनता भी विकास को बंधक बनाने वाली कांग्रेस को फिर से सत्ता में नहीं आने देगी

 राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस का मतलब है करप्शनकमीशन और क्राइम। कांग्रेस के शासनकाल में कर्नाटक में लगभग 400 करोड़ रुपये का मालाप्रभा स्कैम हुआ। अरकावती लैंड स्कैम और शिक्षक एवं पुलिस भर्ती घोटाला भी कांग्रेस की सरकार में हुआ। बेंगलुरु वृहद् महानगरपालिका में बोरवेल और आरओ मशीन का घोटाला हुआ, फ्लाईओवर घोटाला, स्लम डेवलपमेंट बोर्ड में घोटाला हुआ। कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार पर 35 हजार करोड़ के घोटाले का सीएजी का केस है। ऊपर से नीचे तक भ्रष्टचार में डूबी कांग्रेस के नेताओं को भ्रष्टाचार पर बातें करना शोभा नहीं देता है। कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार पर भ्रष्टाचार के कई मामले चल रहे हैं। वे बेल  पर जेल से बाहर चल रहे हैं। यही तो कांग्रेस पार्टी की पहचान है। उसके  नेता बेल पर होते हैं । राहुल गाँधी बेल परडीके शिवकुमार बेल पर। औरये भ्रष्टाचार  पर बातें  करते हैं!

श्री नड्डा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार  ने धर्म के आधार पर असंवैधानिक  आरक्षण का प्रावधान किया और मुस्लिमों को 4 प्रतिशत अलग से आरक्षण दिया जबकि हमारी सरकार ने धर्म आधारित आरक्षण को खत्म कर एससीएसटीलिंगायत और वोक्कालिगा   समाज के आरक्षण को बढ़ाया है। हमारी सरकार ने वोक्कालिगा और लिंगायत समाज के लिए आरक्षण में दो-दो प्रतिशत की वृद्धि की। कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार कहते हैं कि हमारी सरकार आएगी तो इस आरक्षण को वापस ले लेंगे। क्या आप ऐसा होने दे सकते हैं?  कांग्रेस नेता को बताना चाहिए कि वे किस समुदाय का आरक्षण वापस लेंगेभाजपा एससीएसटीलिंगायत या वोक्कालिगा समाज को मिल रहे आरक्षण में बिलकुल कमी नहीं होने देगी

कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस कह रही है कि  वह सत्ता में आएगी तो पीएफआई पर बैन लगाएगी। इतना झूठ कांग्रेस  बोल कैसे लेती हैअरेमोदी सरकार ने देशविरोधी संगठन पीएफआई पर पहले ही बैन लगा दिया है। सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को पीएफआई पर बैन लगाने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस पीएफआई बैन क्या लगाएगीकांग्रेस की सरकार में तो उलटे पीएफआई पर से 100 से अधिक केस वापिस ले लिए गए थे। इतना ही नहींसिद्धारमैया सरकार ने तो पीएफआई के कई एक्टिविस्टों को छोड़ भी दिया था। सिद्धारमैया जी को तो कर्नाटक की जनता से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस ने हुबली में हिंसा करने वालों का समर्थन किया। कुकर बम ब्लास्ट के आरोपियों को बचाने के लिए कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने बयान दिया था। कांग्रेस नेता अपराधीकरण को बढ़ावा देते हैं और समाज को बांटते हैं। सिद्धारमैया और  कांग्रेस ने सामाजिक सौहार्द्र को बिगाड़ा। ऐसे लोगों को  सत्ता में कभी भी नहीं आने देना है। जेडीएस को वोट देने का मतलब है कांग्रेस को वोट और कांग्रेस को वोट देने का मतलब है पीएफआई जैसे संगठन को मजबूती देना।

श्री नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता  पार्टी का मूल मंत्र है – सबका साथसबका विकाससबका विश्वास और  सबका प्रयास। भाजपा आज  तक इसी मूलमंत्र पर काम करती है। हमारे लिए ‘सबका साथसबका विकास’ महज  एक नारा नहीं है बल्कि भारत की आत्मा है जबकि कांग्रेस पार्टी समाज की प्रगति को रिवर्स गियर में लगाती है। भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार रहेगी तो मोदी जी द्वारा पैसा धरातल पर उतरेगा और यदि डबल इंजन की सरकार नहीं रहेगी तो कर्नाटक में कांग्रेस के भ्रष्टाचार का एटीएम खुल जाएगा। कर्नाटक के कल्याण एवं विकास की राशि दिल्ली में बैठे एक परिवार के पास पहुँच जायेगी।

2008 में भाजपा सरकार ने कर्नाटक में यशस्वी हेल्थ स्कीम शुरू की थी लेकिन जैसे ही कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार आई तो इस स्कीम को बंद कर दिया गया। अब 2022 में फिर से हमारी सरकार ने इस योजना को शुरू किया है। इसी तरह कांग्रेस-जेडी एससरकार में पीएम किसान सम्मान निधि के तहत कर्नाटक से केवल 17 लाख किसानों के नाम भेजे गए थे जबकि डबल इंजन वाली भाजपा सरकार में लगभग 54 लाख किसानों को इस योजना का लाभ मिल रहा है।

आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हाल ही में आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने शिवमोग्गा एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। इसका निर्माण कार्य 2008 में शुरू हुआ था। जब जेडीएस की सरकार बनी तो इसके निर्माण कार्य को रोक दिया था। कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार ने भी इस योजना को शुरू नहीं किया। फिर से जब कर्नाटक में भाजपा की येदियुरप्पा सरकार आई तो शिवमोग्गा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू हुआ और तीन साल में ही बनकर यह तैयार हो गया। विकास मतलब भाजपा।कांग्रेस की  सरकार गलती से भी आई तो मोदी सरकार से मिलने वाला पैसा कांग्रेस के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाएगा और मोदी सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ कर्नाटक की जनता को मिल नहीं पायेगा।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार में हुए विकास को रेखांकित करते हुए कहा कि तुमकुरु में इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बन रहा है। एशिया की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर इंडस्ट्री तुमकुरु में लग रही है। कर्नाटक में एयरक्राफ्ट्स बन रहे हैं। मैसूरु से चेन्नई वंदे भारत ट्रेन चल रही है। नादप्रभु कैंपेगौड़ा एयरपोर्ट का टर्मिनल बना है। नया आईआईटी बन रहा है। आज एफडीआई, कर्नाटक इनोवेशन, स्टार्ट-अप और ईज आफ डूइंग बिजनेस में देश के अन्य राज्यों से कहीं आगे है।

हमारी सरकार ने अपर भद्रा प्रोजेक्ट में लगभग 63 प्रतिशत राशि की वृद्धि की। रायता बंधु अभियान के तहत कर्नाटक के लगभग 11 लाख बच्चों को लाभ मिलेगा। देश में आज 80 करोड़ जनता को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है जिसमें से लगभग 4 करोड़ लाभार्थी कर्नाटक के हैं। जल जीवन मिशन में देश के लगभग 9 करोड़ लोगों के घरों में पेयजल पहुंचा रहे हैं तो उसमें 40  लाख घर कर्नाटक के हैं। स्वच्छ भारत अभियान के तहत देश भर में लगभग 11 करोड़ से अधिक शौचालय बनाये गए हैं तो इसमें लगभग 27 लाख इज्जत घर कर्नाटक में बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत 9.5 करोड़ घरों में गैस कनेक्शन दिए गए हैं तो उसमें से लगभग 37.5 लाख गैस कनेक्शन माताओं एवं बहनों को दिए गए हैं।

पीएम आवास योजना के तहत देश में गरीबों को लगभग साढ़े तीन करोड़ घर दिए गए हैं जिसमें से लगभग 9 लाख घर कर्नाटक में बने हैं। स्वनिधि योजना से रेहड़ी पटरी वाले लोगों को लाभ मिल रहा है।

कर्नाटक में विकास की गति को और तेज करनी है तो आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में राज्य में डबल इंजन वाली भाजपा सरकार का गठन बहुत जरूरी है। यही कर्नाटक के हित में है।

Related post

Leave a Reply