• December 13, 2021

कलकत्ता नगर निगम चुनाव: बाहरी नेता को आमंत्रण नहीं –तृणमूल ने हमला किया, तो इनमें से कोई भी नेता हमारे साथ खड़ा नहीं था— बंगाल भाजपा

कलकत्ता नगर निगम चुनाव: बाहरी नेता को आमंत्रण नहीं –तृणमूल ने हमला किया, तो इनमें से कोई भी नेता हमारे साथ खड़ा नहीं था— बंगाल भाजपा

बंगाल भाजपा ने कलकत्ता नगर निगम चुनावों के प्रचार के लिए राज्य के बाहर के किसी भी नेता को आमंत्रित नहीं करने का फैसला किया है।

सूत्रों ने कहा कि यह निर्णय सीधे तौर पर विधानसभा चुनावों के प्रचार में भाजपा के अनुभव से जुड़ा है।

“हमने जो स्टार प्रचारकों की सूची तैयार की है उनमें कुछ केंद्रीय मंत्रियों और अन्य राज्यों के नेताओं के नाम शामिल हैं। हालांकि, हमने सैद्धांतिक तौर पर उन्हें नहीं बुलाने का फैसला किया है।’

प्रचारक सूची में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​गिरिराज सिंह और रामकृपाल यादव और भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी का नाम शामिल है।

भाजपा की बंगाल इकाई हमेशा बंगाल के लोगों से जुड़ने के लिए राज्य के बाहर के नेताओं पर निर्भर रही है, हालांकि असफल रही।

हालांकि राज्य भाजपा पदाधिकारियों ने यह नहीं माना कि वे सीएमसी चुनाव अभियान में बाहरी नेताओं को आमंत्रित करने के इच्छुक नहीं हैं, बंगाल पार्टी के प्रमुख सुकांत मजूमदार ने संकेत दिया कि अभियान मुख्य रूप से राज्य के नेताओं तक ही सीमित होगा।

“हमने उनके नाम स्टार प्रचारकों की सूची में रखे हैं। हालाँकि, हम सभी जानते हैं कि वे सभी मंत्री और केंद्रीय नेता हैं जो बहुत व्यस्त हैं। हम बंगाल के नेताओं के नेतृत्व में इसका मुकाबला करने जा रहे हैं। अगर वे भविष्य में आते हैं, तो हम आपको इन योजनाओं के बारे में बताएंगे, ”मजूमदार ने कहा।

बंगाल विधानसभा चुनावों से पहले, भाजपा अपने उम्मीदवारों के प्रचार के लिए अन्य राज्यों के नेताओं के होर्डिंग लेकर आई थी। अठारह नेता – प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और स्मृति ईरानी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा – अन्य भारी नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी के खिलाफ प्रचार करने के लिए बंगाल में उड़ान भरी।

हालाँकि, अन्य राज्यों के नेताओं का नियमित आगमन स्पष्ट रूप से ममता के इस कथन के सामने विफल रहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है जिसका बंगाल से कोई संबंध नहीं है और जो काफी हद तक “बाहरी लोगों” पर निर्भर करती है।

“बाहर के नेताओं ने क्या मदद की ? हम वैसे भी हार गए। और जब हमारे कार्यकर्ताओं पर तृणमूल ने हमला किया, तो इनमें से कोई भी नेता हमारे साथ खड़ा नहीं था। यह बेहतर है कि हम इसे अपने दम पर लड़ेंगे, ” भाजपा के एक नेता ने कहा।

एक अन्य राज्य भाजपा नेता ने स्टार प्रचारकों की सूची में बाहरी नेताओं के नाम शामिल करने के लिए बंगाल के लिए पार्टी के सह-पर्यवेक्षक अमित मालवीय को रखा।

इस व्यक्ति ने द टेलीग्राफ को बताया कि शुरू में यह कहा गया था कि राज्य के बाहर से कोई भी नेता निकाय चुनाव के प्रचार के लिए नहीं आएगा। हालांकि बाद में जब स्टार प्रचारकों की अंतिम सूची सामने आई तो तीन केंद्रीय नेताओं और एक राज्य इकाई के प्रमुख का नाम सूची में शामिल किया गया.

“हम अभी भी स्मृति के साथ ठीक हैं। उसका संबंध बंगाल से है। गिरिराज सिंह और मनोज तिवारी जैसे लोग हमारी क्या मदद करेंगे?” इस व्यक्ति ने कहा।

Related post

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ———–  येल प्रोग्राम ऑन क्लाइमेट चेंज कम्युनिकेशन और सीवोटर इंटरनेशनल द्वारा किए गए…
स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

कविता कुमारी  (गया) — करीब 10 वर्ष पूर्व जब केंद्र सरकार ने देश में स्वच्छ भारत अभियान…
कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

सैयदा तैय्यबा काज़मी (पुंछ, जम्मू)——–  हाल ही में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री की कैंसर से मौत…

Leave a Reply