• September 19, 2016

कब्रिस्तान की बाउण्ड्री वाल, तालाब को गहरा और सुंदर बनाने, टाउन हाल, कांजी हाउस, गौशाला, पार्क की बाउण्ड्री वाल निर्माण

कब्रिस्तान की बाउण्ड्री वाल, तालाब को गहरा और सुंदर बनाने, टाउन हाल, कांजी हाउस, गौशाला, पार्क की बाउण्ड्री वाल निर्माण

संतोष मिश्रा–मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने उमरिया में नगर पालिका के 32 करोड़ की लागत के विभिन्न कार्यो का भूमि-पूजन किया। इन कार्यों में कब्रिस्तान की बाउण्ड्री वाल, तालाब को गहरा और सुंदर बनाने, टाउन हाल, कांजी हाउस, गौशाला, पार्क की बाउण्ड्री वाल निर्माण शामिल है। इस अवसर पर जिला प्रभारी मंत्री श्री ओम प्रकाश धुर्वे, अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री श्री ज्ञान सिंह, विधायक सुश्री मीना सिंह और नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती कंचन खट्टर उपस्थित थी।cm-foundation-1

मुख्यमंत्री श्री चौहान का मुस्लिम समाज, कोल समुदाय एवं विश्वकर्मा समाज ने स्वागत किया। श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश शांति का टापू है। हर गरीब भूमिहीन को जमीन के टुकड़े दिये जायेंगे और उसका मालिकाना हक भी मिलेगा ताकि वे सुकून के साथ अपना मकान बनाकर रह सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि भेदभाव मिटाने के लिए मुख्यमंत्री कन्या विवाह के साथ निकाह योजना, तीर्थ-दर्शन के साथ अजमेर शरीफ में चादर चढ़ाने की सुविधा दी गई है। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों को बराबरी का सम्मान देने के लिए प्रदेश सरकार कृत-संकल्पित है।

श्री चौहान ने कहा कि सभी धर्म के पर्व मुख्यमंत्री निवास पर समानता से बड़ी धूम-धाम से मनाये जाते हैं।

300 बिस्तर का होगा जिला चिकित्सालय

मुख्यमंत्री ने जिला चिकित्सालय को 100 से 300 बिस्तरीय अस्पताल बनाने की घोषणा करते हुए डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ की भी पूर्ति, लालपुर, खलेसर, विकटगंज हाई स्कूल का हायर सेकेण्डरी में उन्नयन, हाकी खेल को बढ़ावा देने के लिए संसाधन उपलब्ध कराने, मानपुर, चंदिया एवं उमरिया कब्रिस्तान की भूमि पर बाउण्ड्री वाल निर्माण करवाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहडोल एवं सागर में मेडिकल कॉलेज खोला जा रहा है जहाँ से निकलने वाले डाक्टरों की सेवाएँ अस्पतालों में ली जाएगी। प्रदेश में अब कुल 7 मेडिकल कॉलेज हो जाएगे।

राज्य सरकार करेगी शेरा भाई को सम्मानित

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शेरा भाई जान को 26 जनवरी को राज्य सरकार द्वारा सम्मानित करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि अनूपपुर जिले के जनदर्शन के दौरान हाथ की नस खिंच जाने से तकलीफ हुई थी। किसी शख्स ने कहा कि शेरा भाई जान को बुलाकर दिखा दें दर्द दूर हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने उनकी बात मानकर बुलाने की सहमति दी और शेरा भाई जान ने हाथ की नस टटोली और उनके छूते ही हाथ ठीक हो गया।

शेरा भाई जान उमरिया जिले की ऐसी शख्सियत है जिसके पास देश के कोने-कोने से लोग अपनी नसों से होने वाली तकलीफ को लेकर आते हैं। उनके हाथ लगते ही खिलखिलाते हुए अपने गंतव्य की ओर रवाना होते हैं। शेरा भाई जान कई बरसों से लोगों को नि:शुल्क देखते आ रहे है। एक नहीं हजारों हजार लोग ठीक हो चुके हैं।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply