एक दशक की प्रगति पर जन मन सर्वेक्षण में जनता से प्रतिक्रिया मांगी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

एक दशक की प्रगति पर जन मन सर्वेक्षण में जनता से प्रतिक्रिया मांगी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दशक की प्रगति पर प्रकाश डालते हुए जन मन सर्वेक्षण में जनता से प्रतिक्रिया मांगी। 2024 के पहले दिन, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के सामने पहुंचकर नागरिकों को जन मन सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया।

यह पहल प्रधान मंत्री के अनूठे दृष्टिकोण को दर्शाती है, क्योंकि वह पिछले दस वर्षों में भारत के विकास पर जनता से सीधी प्रतिक्रिया चाहते हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने संदेश के माध्यम से, प्रधान मंत्री मोदी ने लोगों को इस उद्देश्य के लिए नमो ऐप का उपयोग करते हुए, विभिन्न क्षेत्रों में भारत द्वारा की गई प्रगति पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया।

उनकी सरकार के प्रदर्शन के सार्वजनिक मूल्यांकन के लिए यह अभूतपूर्व अनुरोध तब आया है जब भारत अप्रैल-मई 2024 में होने वाले राष्ट्रीय चुनावों के लिए तैयार है।

वर्तमान राजनीतिक पूर्वानुमान और विश्लेषकों की राय से मोदी की लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी की प्रबल संभावना है। इस आशावाद को तीन राज्यों के चुनावों में उनकी पार्टी की हालिया जीत से बल मिला है।

एक प्रसिद्ध राजनीतिक विश्लेषक ने इस सर्वेक्षण की व्याख्या आत्मविश्वास से प्रेरित कदम के रूप में की। उन्होंने सुझाव दिया कि एकत्र किए गए फीडबैक से आगे के प्रशासनिक सुधारों के लिए क्षेत्रों की पहचान करने में मदद मिलेगी, जिससे चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद शुरू होने वाले व्यापक अभियान के लिए मंच तैयार होगा।

इसके अलावा, प्रधान मंत्री मोदी ने 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर एक राष्ट्रव्यापी उत्सव का भी आह्वान किया है। इस आयोजन को व्यापक प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है, जिससे जनता की भावना का अतिरिक्त आकलन होगा।

Related post

Leave a Reply