• February 8, 2019

ऋणमाफी शिविर–अल्पकालिन फसली ऋण माफ

ऋणमाफी शिविर–अल्पकालिन फसली ऋण  माफ

प्रतापगढ़———- राज्य सरकार द्वारा सहकारी बैंको से जुड़े सभी पात्र सीमान्त, लघु एवं अन्य किसानों का अल्पकालिन फसली ऋण पूरी तरह से माफ किया गया है।

सहकारिता मंत्राी उदयलाल आंजना एवं प्रतापगढ़ जिले के प्रभारी तथा गृहरक्षा एवं नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्राी भजनलाल जाटव ने छोटीसादड़ी के केसुन्दा में बदामीबाई को राजस्थान का पहला ऋणमाफी प्रमाण-पत्रा प्रदान किया गया।

ऋणमाफी प्रमाण-पत्रा पाकर बदामीबाई के चेहरे पर छाई खुशी

राज्य सरकार द्वारा किसानों के जीवन में खुशहाली लाने के लिये लागु की गई राजस्थान कृषक ऋणमाफी योजना के तहत केसुन्दा में आयोजित ऋणमाफी शिविर में अतिथियों द्वारा नाराणी सेवा समिति की बदामीबाई को जब प्रमाण-पत्रा सौंपा गया तो वह कर्ज मुक्ति से उबरी और उसके चेहर पर खुशी देखी गई।

राज्य सरकार के किसानो को ऋणमाफी के इस शिविर में सहकारिता मंत्राी एवं जिले के प्रभारी मंत्राी ने जब बदामीबाई को राजस्थान का पहला ऋणमाफी प्रदान किया तो उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं आम लोगो ने तालिया बजाकर अभिवादन किया।

समारोह को संबोधित करते हुए सहकारिता एवं इंदिरा गांधी नहर परियोजना मंत्राी उदयलाल आंजना ने कहा कि सरकार ने काश्तकारों की हालत सुधारने एवं उन्हंे ऋणमुक्त करने के लिये सरकार ने कृषक ऋणमाफी योजना शुरू की है जिससे किसानो को लाभ मिलेगा। समारोह को संबोधित करते हुए प्रतापगढ़ जिले के प्रभारी मंत्राी एवं गृहरक्षा एवं नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्राी भजनलाल जाटव ने योजना की जानकारी दी और पात्रा काश्तकारांे को ऋणमाफी पत्रा प्रदान किये।

जिला कलक्टर श्यामसिंह राजपुरोहित ने समारोह को संबोधित किया और जिले में लाभान्वित होने वाले काश्तकार आदि की जानकारी दी। समारोह में ऋणमाफी वितरण योजना की विस्तृत जानकारी देते हुए उपरजिस्ट्रार सहकारी समिति जयदेव देवल ने बताया कि इस शिविर में 133 ऋणमाफियों का आधार से वेरिफिकेशन होने के पश्चात करिब 50 लाख रूपये ऋणमाफी के प्रमाण-पत्रा प्रदान किये गये।

इस अवसर पर उपखंड अधिकारी प्रकाशचंद्र रैगर, एमडी आलोक चैधरी, तहसीलदार गणेश पांचाल, मनोहरलाल आंजना, ओमप्रकाश शर्मा, राधेश्याम पाटीदार, केसुंदा सरपंच शांतिबाई भील, उपसरपंच भरत आंजना, विक्रम आंजना, कन्हैयालाल आंजना आदि मौजूद रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply