ई-पशु चिकित्सा शिविर—-साधुओं को छाते

ई-पशु चिकित्सा शिविर—-साधुओं को छाते

फिरोजाबाद (विकासपालिवाल)——ई-पशु चिकित्सा के अंतर्गत जनपद के शिकोहाबाद ब्लाक में आज गुरुवार को बड़ा बाजार स्थित गौशाला में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें पशुओं के स्वच्छता, पशु प्रवंधन, दूध कैसे बढाएं आदि के बारे में बताया गया। शिविर का शुभारम्भ ई-पशु चिकित्शाधिकारी डॉ जितेन्द्र सिंह व गौशाला संचालक संजय अग्रवाल ने किया।
1ल इंडिया मुहिम के अंतर्गत शुरू की गयी चिकित्सा को आये ग्रामीणों से अन्य लोगों तक पहुचाने की बात कही गयी। शिविर में 51 पशुपालकों को परामर्श दिया गया।

इस अवसर पर वीरेंद्र कुमार, सीएससी जिला प्रबंधक अनुज कुमार आदि थे। अंत में अनुज कुमार ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

साधुओं को छाते—राष्ट्रीय चेतना सेवा समिति के नगर प्रभारी राजेश गुप्ता एवं नगर अध्यक्ष पवन सक्सेना के संयुक्त नेत्रत्व में श्री बालाजी मंदिर परिसर में एवं छेकुर, स्टेशन पर साधुओं को छाता वितरण कार्यक्रम रखा गया। कार्यक्रम के संयोजक विवेक चढ्ढा एवं सहसंयोजक राकेश यादव रहे।1
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष गुप्ता एवं विशिष्ट अतिथि जिलाअध्यक्ष अनीष अग्रवाल ने श्री बालाजी मंदिर में दीप प्रज्वलित कर किया। तदुपरांत वहाँ उपस्थित साधुओं को ऐसी तेज धूप से बचने के लिए छाते प्रदान किये गये। नगर अध्यक्ष पवन सक्सेना ने कहा समिति के पदाधिकारियों को समाज सेवा के साथ-साथ गरीबो एवं साधु-सन्यासियो कि मदद करते रहना चाहिये ।

नगर प्रभारी राजेश गुप्ता ने कहा ऐसी भीषण गर्मियों में धूप से बचने के लिये ऐसे व्यक्ति जिनका कोई ठिकाना नही हें उन्हें छाता प्रदान करना एक पुनीत कार्य है।
कार्यक्रम में सुमित सक्सेना, विमल यादव, विवेक यादव, सौरभ अग्रवाल, आशुतोष वर्मा, मधुकान्त शास्त्री,संदीप अग्रवाल का विशेष सहयोग रहा ।

रोडबेज बस स्टैण्ड का निरीक्षण—— प्रदेश सरकार के स्वतन्त्र प्रभार परिवहन उर्जा राज्यमन्त्री ने रोजबेज बस स्टैण्ड का ओचिक निरीक्षण करते हुए बस में बैठी सवारियों व संविदाकर्मीयों से बता करते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए अच्छे कदम उठाने की बात कही।

उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतन्त्र प्रभार परिवहन उर्जा राज्यमन्त्री स्वतन्त्रदेव सिंह ने नगर विधायक मनीष असीजा, भाजपा नेताओं के साथ सांय चार बजे रोडबेज बस स्टैण्ड पहुच कर औचिक निरीक्षण करते हुए साफ-सफाई को देखा वही यात्रियों से यात्रा के दौरान सुविधाओं की जानकारी के बार में सवारियो से बात बसो में चडकर की। वही बस चालको व परिचालको से भी रास्ते में होने वाली परेशानियों की जानकारी ली।

संविदा कर्मचारियों से भी बात की, कुछ लोगो ने रोडबेज बस स्टैण्ड पर पीने के पानी की समस्य को मन्त्री के सामने कहा तो नगर विधायक मनीष असीजा की ओर इशारा करते ही समय चलते समस्या को पूरा करने की बात कही।

मन्त्री के आने की जानकारी होने पर आज बस स्टेशन को दुल्हन की तरह चमकाया गया। जहां कभी सफाई के बाद पोंछा नही लगता था। आज पोछा लगाकर साफ किया गया। स्टेशन पर लगी एलसीडी भी चलती नजर आयी।

निरीक्षण के दौरान एआएम राशिद अली, महानगर अध्यक्ष भाजपा कन्हैयालाल गुप्ता, सत्यवीर गुप्ता, नमन बसंल, लोकेश गुप्ता, मुकुल शुक्ला, निकुज शुक्ला आदि दर्जनों भाजपा नेता मौजूद रहे।

Related post

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…

Leave a Reply