इस्टाग्राम पर दोस्ती : कोठामंगलम में हत्या : बक्सर और मुंगेर से हथियार

इस्टाग्राम पर दोस्ती : कोठामंगलम में  हत्या : बक्सर और मुंगेर से हथियार

कोच्चि : कोठामंगलम में डेंटल हाउस सर्जन मनसा की हत्या की जांच कर रही एसआईटी गिरफ्तार हत्यारे को रविवार शाम मे बिहार के मूल निवासी को कोच्चि ले आई.

आरोपियों को पूछताछ के लिए अलुवा में जिला पुलिस (एर्नाकुलम ग्रामीण) मुख्यालय ले जाया गया। पुलिस , बिहार मेँ शूटर (राखिल) की गतिविधियों के बारे में पूछताछ करके और जानकारी हासिल करने की उम्मीद कर रही है।

मनसा की हत्या के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार की आपूर्ति करने के आरोप में बिहार के लोगों को गिरफ्तार किया गया था। राखी ने उसकी हत्या कर खुदकुशी कर ली थी। एसआईटी ने एक वीडियो भी बरामद किया है जिसमें एक आरोपी को पिस्तौल पकड़े देखा जा सकता है जो अपराध के लिए इस्तेमाल की गई देशी पिस्तौल के समान है।

आरोपी को मैगजीन निकालते और पिस्टल को फिर से लोड करते देखा जा सकता है। उन्हें हथियार से फायरिंग करते हुए देखा गया जैसे कि इसकी प्रभावशीलता का प्रदर्शन करना। पुलिस जांच कर रही है कि क्या उन्होंने राज्य में अन्य लोगों को भी इसी तरह की पिस्तौल की आपूर्ति की थी।

गिरफ्तार लोगों की पहचान मुंगेर के परसांडो गांव निवासी सोनू कुमार (20) और बक्सर के मनीष कुमार (23) के रूप में हुई है. पुलिस के अनुसार कि सोनू ने ही देसी पिस्टल मुहैया कराई थी जिससे हत्या की गई थी। मनीष ने राखल और सोनू के बीच मध्यस्थ का काम किया।

प्रारंभिक जांच के अनुसार, पिस्तौल को कथित तौर पर 35,000 रुपये में खरीदा गया था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों ने राखिल को बंदूक चलाने का प्रशिक्षण दिया था। बिहार पुलिस के साथ दो दिवसीय संयुक्त अभियान के बाद गिरफ्तारियां की गईं।

पुलिस ने संभावित खरीदार के तौर पर आरोपी से संपर्क किया था। आरोपियों ने गिरफ्तारी का विरोध किया था, जबरन काबू किया गया और शनिवार को हिरासत में ले लिया गया।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने बिहार में जांच के लिए राखिल के एक दोस्त की भी मदद मांगी।

इससे पहले, आग्नेयास्त्र की एक बैलिस्टिक जांच में यह 7.62 मिमी की देसी पिस्तौल होने की पुष्टि हुई थी।

29 जुलाई को मनासा (24) की राखिल ने कोठामंगलम में गोली मारकर हत्या कर दी थी, जहां वह किराए के घर में रह रही थी। बाद में पुलिस को कन्नूर में राखिल के दोस्त का बयान मिला कि वह उसके साथ बिहार गया था और वहां 10 दिनों से अधिक समय तक रहा था। इसी डिटेल से पुलिस को पता चला कि बंदूक बिहार से मंगवाई गई होगी।

महिला और हमलावर एक दूसरे से इंस्टाग्राम पर मिले।

हमले से करीब एक महीने पहले कन्नूर के सहायक आयुक्त के साथ एक अनौपचारिक बैठक में, राखिल ने आश्वासन दिया था कि वह फिर से मनासा से संपर्क करने की कोशिश नहीं करेगा।

सूत्रों ने कहा कि ऐसा लगता है कि वह इस बैठक के बाद बिहार गए थे।

(टाइम्स ऑफ इंडिया हिन्दी अंश — शैलेश कुमार)

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply