इंस्पेक्टर व सिपाहियों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज :: महिलाये सड़क पर

इंस्पेक्टर व सिपाहियों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज  :: महिलाये सड़क पर

फिरोजाबाद (विकासपालिवाल) –  हत्या के आरोप में एक युवक को पुलिस ने 2013 में गिरफ्तार  किया था। युवक के पास से पुलिस ने जो तंमचा बरामद दिखाया वह इससे पूर्व भी एक अन्य व्यक्ति पर लगाया जा चुका था। तंमचा उके संबंध में आगरा की विधि विज्ञान प्रयोगशाला की रिपोर्ट से यह सच्चाई उजागर हुई। इस पर न्यायालय ने तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक, उप निरीक्षक व सिपाहियों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दियेे। उक्त सभी के विरूद्ध आज थाना में मामला दर्ज कर लिया गया।

20 फरवरी 2013 में शिकोहाबाद के स्टेशन रोड स्थित रामेश्वरम रिसोर्ट में डीजे पर नाचने के पीछे रात्रि 11 बजे युवक राजेश निवासी रामनगर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में उदयप्रताप उर्फ सिट्टू पुत्र नवीचंद्र यादव निवासी ग्राम आरौंज थाना शिकोहाबाद को गिरफतार किया था। इस युवक पर हत्या में प्रयुक्त जो तंमचा पकड़ा गया था पुलिस ने उसे अपने पास से लगाया था। इसका खुलासा आगरा की विधि विज्ञान प्रयोगशाला ने अपनी जांच रिपोर्ट में किया।

इस रिपोर्ट पर न्यायालय द्वारा संज्ञान लिया गया तथा थाना शिकोहाबाद के प्रभारी निरीक्षक को युवक पर झूठा तंमचा लगाने वाले तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक वीके तिवारी, उप निरीक्षक रामबाबू पाठक व सिपाही राजीव, शरद कुमार, संजीव व ब्रजेश के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिये। इस पर प्रभारी निरीक्षक प्रदीप यादव ने थाना में उक्त लोगों के विरूद्ध फर्जी बरामदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

बताते चलें कि तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक वीके तिवारी वर्तमान में कानपुर देहात में घाटमपुर क्षेत्र के सीओ के पद पर कार्यरत हैं।

शराब के ठेके को हटाने को लेकर महिलाये उतरी सड़क पर
फिरोजाबाद ।  थाना दक्षिण के क्षेत्र सुहाग नगर चैकी के समीप देसी शराब का ठेके को हटाने की मांग को लेकर दर्जनों महिलाओं ने जमकर नारेबाजी करने के बाद विरोध प्रकट किया।

शनिवार की दोपहर दर्जनों महिलाये व पुरूष सुहाग नगर चैकी के समीप खुले शराब के ठेके के विरोध में लामबन्द हो गयी। महिलाओं ने प्रशासन के खिलाफ नारे बाजी करते हुए। ठैके को हटाने की मांग की है।

विरोध करने वाली महिलाओं ने बताया कि शराब पीने के बाद लोग क्षेत्र में रहने वाली महिलाओं के साथ अभद्रता व गाली गलोज करती है। कई बार पुलिस से शिकायत करने के बाद भी कोई हाल नही निकला है। आज सभी महिलायें एक स्वर होकर शराब का ठेका हटवाने के लिए लामबन्द है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply