इंफाल पश्चिम जिले के संगाईथेल में 19 ओलंपियन पार्क लोकार्पण –मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह

इंफाल पश्चिम जिले के संगाईथेल में 19 ओलंपियन पार्क लोकार्पण   –मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने  राज्य के लोगों को 19 ओलंपियन पार्क लोकार्पण , जिसे राज्य ने 19 ओलंपियन के सम्मान में बनाया है और इच्छुक खिलाड़ियों को राज्य के लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए तैयार किया है।

इंफाल पश्चिम जिले के अंतर्गत संगाईथेल क्षेत्र में स्थित, भारत में अपनी तरह का पहला पार्क 5 जनवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा आभासी रूप से उद्घाटन किया गया था।

19 ओलंपियनों के करियर को ढालने में स्थानीय क्लबों के योगदान को स्वीकार करते हुए, जिन्होंने राज्य और देश के लिए सम्मान और पहचान बनाई, सिंह ने ओलंपियनों को “लिविंग लीजेंड्स” के रूप में संदर्भित किया, जो उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और अमरता के लिए “पहचान के पात्र” थे। खेल के लिए प्यार।

सिंह ने बाद में ट्वीट किया: “मुझे मणिपुर के जीवित खेल दिग्गजों के साथ एक भव्य भोज करने का सम्मान मिला, जिन्होंने कई विजयी और यादगार प्रदर्शन देकर विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजनों में चमक बिखेरी है। वे और भी चमकते रहें।”

पार्क का निर्माण कीस्टोन इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड द्वारा मणिपुर पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड के तहत किया गया था।

सम्मानित होने वाले ओलंपियन हैं पंगबम नीलकोमल सिंह, क्षेत्रीमयूम थोइबा सिंह, खडंगबम कोथाजीत सिंह, थोकचोम अनुराधा देवी, कंगुजम चिंगलेनसना सिंह, पुखरामबम सुशीला चानू और संगलकपम नीलकांत शर्मा (हॉकी)।

अन्य लोगों में सौबम सुरेश सिंह, न्गंगोम डिंगकू सिंह, लैशराम देवेंद्रो सिंह और मांगते चुंग्नेइजैंग मैरी कॉम (मुक्केबाजी); लौरेम्बम ब्रोजेशोरी देवी, खुमुजम तोम्बी देवी और लिकमाबम सुशीला देवी (जूडो); थिंगबैजाम सनामाचा चानू, नामीरकपम कुंजारानी देवी, नगंगबम सोनिया चानू, सैखोम मीराबाई चानू (भारोत्तोलन) और लैशराम बोम्बायला देवी (तीरंदाजी)।

Related post

Leave a Reply