इंडोरामा सिंथेटिक्स लिमिटेड का 600 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव

इंडोरामा सिंथेटिक्स लिमिटेड का 600 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव

मुख्यमंत्री श्री चौहान से इंडो-रामा सिंथेटिक्स इंडिया लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डॉयरेक्टर श्री विशाल लोहिया ने भेंट कर बताया कि उन्होंने मध्यप्रदेश में 600 करोड़ रूपये के निवेश के साथ टेक्सटाईल क्षेत्र में स्पिनिंग इकाई लगाने का निर्णय लिया है। इस परियोजना से 3 हजार 200 व्यक्तियों को प्रत्यक्ष और परोक्ष रोजगार प्राप्त होगा। औद्योगिक संस्थान ने दूसरे चरण में भी 600 करोड़ रूपये के निवेश का विचार किया है। इस तरह कुल 1200 करोड़ के निवेश की योजना है। कंपनी प्रदेश के किसानों से कॉटन क्रय करेगी, जिससे किसान वर्ग भी लाभान्वित होगा। वर्तमान में कंपनी कॉटन और पॉलिस्टर यार्न बनाती है। इनके उत्पाद यूरोपियन और दक्षिण अमेरिकन देशों में निर्यात होते हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान से आज मंत्रालय कक्ष में महिमा फाइबर के उद्योगपति श्री रोहित दोशी, अमृत पेपर्स के श्री मनोज बाहेती और होसविन इंसीनेटर के श्री सैयद अरशद अली वारसी ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री मनीष रस्तोगी और प्रमुख सचिव उद्योग श्री संजय शुक्ला उपस्थित थे।

मध्यप्रदेश में कॉटन जिनिंग, स्पिनिंग और वीविंग के क्षेत्र में कार्यरत महिमा फाइबर्स की वर्तमान में धार और खरगोन जिले में 600 करोड़ रुपए के निवेश की दो इकाइयाँ काम कर रही हैं। आज महिमा फाइबर्स के एमडी श्री रोहित दोषी ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को दोनों जिलों में करीब 625 करोड़ रुपए के नवीन निवेश प्रस्तावों से अवगत करवाया, जिसमें लगभग 2,000 लोगों को रोजगार का अवसर प्राप्त होगा। मध्यप्रदेश में यह अपनी तरह का अलग औद्योगिक निवेश होगा और जरूरतमंद युवाओं को रोजगार मिल सकेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान से अमृत पेपर्स प्राइवेट लिमिटेड के संचालक श्री मनोज बाहेती ने मुलाकात कर जानकारी दी कि धार जिले के ग्राम बोदला में 17.75 हेक्टेयर भूमि क्रय की गई है। इस पर एक लाख मीट्रिक टन सालाना क्षमता की क्रॉफ्ट पेपर निर्माण की इकाई की स्थापना की जा रही है। परियोजना के प्रथम चरण में करीब 150 करोड़ का निवेश प्रस्तावित है। इससे कुल 350 लोगों को रोजगार मिलेगा। द्वितीय चरण में भी करीब 150 करोड़ रूपये का निवेश किया जाएगा। इस प्रकार कुल लगभग 300 करोड़ रूपये का निवेश किया जा रहा है। वर्तमान में संस्थान द्वारा अखबारी कागज, फोटो कॉपियर पेपर, पैकेजिंग बोर्ड आदि का व्यवसाय किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान से होसविन इंसिनेटर के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री सैय्यद अरशद अली वारसी ने भेंट कर बताया कि अपशिष्ट प्रबंधन के क्षेत्र में कंपनी स्थानीय निकायों को सहयोग करती है। गत 20 वर्ष से इंदौर में कॉमन बायो मेडिकल वेस्ट ट्रीटमेंट फेसिलिटी का संचालन भी किया जा रहा है। नवीन निवेश प्रस्ताव में इंदौर जिले की देपालपुर तहसील के ग्राम चीराखान में 153 करोड़ 79 लाख रूपये के निवेश के साथ वेस्ट-टू-प्रोडक्ट इकाई की स्थापना प्रस्तावित है। इस इकाई के लग जाने से लगभग 450 लोगों को रोजगार होगा। जैविक कचरे से खाद, डायपर सेनेटरी के निपटान, प्लास्टिक पुनर्चक्रण और जैव मेथीनेशन से कंप्रेस्ड बायोगैस के निर्माण के कार्य, इस इकाई की स्थापना से संभव हो सकेंगे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply