आसनसोल : बॉलीवुड स्टार शत्रुघ्न सिन्हा 3 लाख से अधिक मतों से जीत दर्ज की

आसनसोल : बॉलीवुड स्टार शत्रुघ्न सिन्हा  3 लाख से अधिक मतों से  जीत दर्ज की

(बंगाल टेलीग्राफ के हिन्दी अंश )

तृणमूल कांग्रेस क्लीन स्वीप की राह पर है । आसनसोल में पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकप्रिय दिग्गज बॉलीवुड स्टार शत्रुघ्न सिन्हा ने 3 लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की।


2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यह सीट जीती थी.

12 अप्रैल को हुए उपचुनावों की आवश्यकता थी क्योंकि सुप्रियो ने भाजपा से टीएमसी में जाने के बाद आसनसोल के सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया, जबकि पिछले साल बालीगंज का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्य मंत्री सुब्रत मुखर्जी का निधन हो गया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को दोनों सीटों पर टीएमसी उम्मीदवारों को निर्णायक जनादेश देने के लिए धन्यवाद दिया, जहां उपचुनाव हुए थे।

उन्होंने ट्वीट किया, “मैं एआईटीसी पार्टी के उम्मीदवारों को निर्णायक जनादेश देने के लिए आसनसोल संसदीय क्षेत्र और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं का तहे दिल से शुक्रिया अदा करती हूं।”

हम इसे अपने मा-माटी-मानुष संगठन के लिए अपने लोगों का हार्दिक शुभो नबाबर्शो उपहार मानते हैं। हम पर विश्वास करने के लिए मतदाताओं को सलाम, एक बार फिर।”

टीएमसी के सिन्हा और बीजेपी के पॉल के समर्थकों ने ‘जय बांग्ला’ और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए, लेकिन पुलिस के कदम बढ़ाते ही उन्होंने संघर्ष करना बंद कर दिया।.

महानगरीय बालीगंज के 2.5 लाख मतदाताओं में से 40 प्रतिशत से अधिक मुसलमान हैं।

बालीगंज के कई मुसलमानों ने सुप्रियो पर 2018 में आसनसोल में दंगे भड़काने का आरोप लगाया। सुप्रियो उस समय आसनसोल से बीजेपी सांसद थे। बाद में उन्होंने सार्वजनिक रूप से विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का समर्थन किया और मुस्लिम प्रदर्शनकारियों को निर्वासित करने की धमकी दी।

बंगाल विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष हाशिम अब्दुल हलीम की बहू और दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की भतीजी सायरा सीएए विरोधी आंदोलन में अपनी भूमिका के कारण प्रगतिशील वर्गों में लोकप्रिय हैं। उनके अभियान को कई गैर-राजनीतिक प्लेटफार्मों और कार्यकर्ताओं का समर्थन मिला।

प्रचार के दौरान सुप्रियो ने सब कुछ पार्टी मशीनरी पर छोड़ दिया। भाजपा में अपने दिनों के विपरीत, जब वह अपने आलोचकों के साथ हॉर्न बजाने का कोई मौका नहीं छोड़ते थे, तो वे उस कार्यक्रम पर टिके रहते थे, जो स्थानीय तृणमूल नेतृत्व ने उनके लिए काम किया था।

गायक से नेता बने गायक ने कहा, “पार्टी ने तय किया कि मुझे कहां जाना चाहिए और कहां प्रचार करना चाहिए और मैंने उसका पालन किया।”

सुप्रियो ने सार्वजनिक अवज्ञा के साथ “नो वोट टू बाबुल” अभियान से मुलाकात की। अपनी कई बालीगंज रैलियों में, उन्होंने आसनसोल के सांसद के रूप में अपने वर्षों का उल्लेख किया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply