• April 5, 2019

आम चुनाव की समीक्षा——निर्वाचन अधिकारी श्यामसिंह राजपुरोहित

आम चुनाव  की समीक्षा——निर्वाचन अधिकारी श्यामसिंह राजपुरोहित

प्रतापगढ़——- लोकसभा आम चुनाव को लेकर विभिन्न तैयारियों की समीक्षा जिला निर्वाचन अधिकारी श्यामसिंह राजपुरोहित ने मिनी सचिवालय में नियुक्त प्रकोष्ठ के अधिकारियों से की। उन्हांेने प्रकोष्ठवार अधिकारियों से अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा भी की।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में दिव्यांग मतदाताओं की मतदान में शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक से कहा कि वे सभी मतदान केन्द्रों पर व्हील चेयर की व्यवस्था करें तथा प्रत्येक दिव्यांग मतदाता को मतदान केन्द्र पर लाने एवं ले जाने के लिए कार्मिकों की नियुक्ती भी करें। इसके अलावा प्रत्येक मतदान केन्द्र पर स्काउट व गाइड की सेवाएं भी सुनिश्चित करें। उन्हांेने मतदाताओं को मोबाईल पर संदेश देने के लिए मोबाईल नम्बर सूची प्राप्त करने के निर्देश एसीपी को दिये।

उन्हांेने चुनाव कार्यो के लिए नियुक्त विभिन्न प्रकोष्ठ प्रभारियों को दिये गये कार्यो को समयबद्ध रूप से पूर्ण करने के निर्देश भी दिये। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाललाल स्वर्णकार ने एमसीएमसी की गतिविधियों पर चर्चा की। उन्हांेने माईक्रो आब्जर्वर की नियुक्त एवं मतदान केन्द्रों पर की जाने वाली वेब कास्टींग के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया।

बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप प्रभारी डाॅ. वीसी गर्ग ने विद्यालयांे में मतदाता जागरूकता के तहत कार्यक्रम आयोजित करने एवं स्वीप कलेण्डर के अनुसार कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी विनोद कुमार मल्होत्रा, जनजाति परियोजना अधिकारी एसडी मीना सहित विभिन्न चुनाव प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारी उपस्थित रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply