• December 11, 2021

आईआईटी, पटना का प्लेसमेंट रिकॉर्ड :: नौ स्टूडेंट्स को 61.3 लाख रुपये का उच्चतम घरेलू पैकेज

आईआईटी, पटना का प्लेसमेंट रिकॉर्ड  :: नौ स्टूडेंट्स को 61.3 लाख रुपये का उच्चतम घरेलू पैकेज

आईआईटी, पटना ने प्लेसमेंट में नया रिकॉर्ड कायम किया है. स्टूडेंट्स को नेशनल और इंटरनेशनल ऑफर भी मिले है. इस बार औसत वेतन भी बढ़ गया है.

इंडिया में ही ओरिकल इंडिया ने आईआईटी,पटना के नौ स्टूडेंट्स को 61.3 लाख रुपये का उच्चतम घरेलू पैकेज दिया है. वही, अन्य घरेलू पैकेज में एटलसियन ने छह स्टूडेंट्स को 57.4 लाख रुपये, एमटीएक्स ने एक स्टूडेंट्स को 51.10 लाख रुपये, एडोब इंडिया ने नौ स्टूडेंट्स को 48 लाख रुपये, गूगल इंडिया ने एसडबलयूइ भूमिका के लिए 10 स्टूडेंट्स को 46.5 लाख रुपये सालाना पैकेज दिया है. इंटरनेशनल पैकेज एक्ंसेचर जापान ने तीन स्टूडेंट्स को 47.9 लाख रुपये का पैकेज दिया है. इन सभी स्टूडेंट्स की डिग्री 2022 में पूरी होगी. दिसंबर के पहले सप्ताह तक 87 कंपनियों ने प्लेसमेंट किया है.

घरेलू कंपनियों ने अधिक पैकेज दिया है. उच्चतम औसत पैकेज और अब तक के सबसे अधिक प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) कोविड संकट के बीच आईआईटी, पटना के स्टूडेंट्स को प्राप्त हुआ है. कोविड-19 प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष भी सभी भर्ती प्रक्रियाएं जैसे प्री-प्लेसमेंट टॉक, ऑनलाइन टेस्ट, समूह चर्चा, तकनीकी साक्षात्कार, पैनल साक्षात्कार और एचआर, प्रबंधन चर्चा वर्चुअल मोड में आयोजित की गयी है और की जा रही है.

संस्थान में अबतक कुल 252 ऑफर मिले है. संस्थान को अंतरराष्ट्रीय प्रस्ताव भी प्राप्त हुए. यह पिछले वर्ष की तुलना में 162.50 प्रतिशत अधिक है. अब तक संस्थान के स्टूडेट्स को राष्ट्रीय और अतरराष्ट्रीय की शीर्ष कंपनियों से 252 प्रस्ताव प्राप्त है.

2020 में इस अवधि में 96 प्रस्ताव मिले थे. इस तरह नौकरियों के प्रस्तावों की सख्या में 162.50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. यह स्टूडेंट्स की अथक मेहनत और लगन का परिणाम है. आइआइटी पटना में एक दशक में दर्ज किये गये प्लेसमेंट के मामले में यह सबसे बेहतर वर्षों में से एक है.

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply