• March 16, 2016

अमन-चैन के माहौल से हरियाणा का होगा विकास – राव इंद्रजीत सिंह

अमन-चैन के माहौल से हरियाणा का होगा विकास – राव इंद्रजीत सिंह
झज्जर, 16 मार्च भारत सरकार में योजना (स्वतंत्र प्रभार) एवं रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि हरियाणा एक ऐसा प्रांत है जहां निवेश व औद्योगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं लेकिन हम सबको मिलकर अमन-चैन का माहौल बनाना होगा। गांव छुछकवास के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित अभिनंदन समारोह में उपस्थित जनसमूह से यह आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि हम और आप मिलकर यह प्रयास करेंगे तो समाज में बनी अविश्वास की खाई कम होगी।16 Rao Inderjit @ CWS
राव इंद्रजीत सिंह ने गुडग़ांव में 7-8 मार्च को हरियाणा सरकार की ओर से आयोजित हैपनिंग हरियाणा इंवेस्टर्स सम्मिट 2016 का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने वहां मांग रखी थी कि जहां भी उद्योग या अन्य बड़ी इकाई स्थापित हो तो स्थानीय लोगों को रोजगार में हिस्सेदारी मिले।
उन्होंने कहा कि केंद्र और हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के उपरांत गांव व किसान की भलाई के लिए अनेक महत्वपूर्ण कार्य हुए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि 2022 तक किसान की आमदनी दोगुनी हो। इस सोच पर आगे बढ़कर सरकार ने काम करके दिखाया है। फसल बीमा योजना, टेल तक पानी, नहरों को जोडऩे आदि दूरगामी सोच वाली योजनाओं के साकार होने से किसान को मजबूती मिलेगी।
गांव छुछकवास व आस-पास के दो दर्जन से अधिक गांवों की ओर से आयोजित संयुक्त अभिनंदन कार्यक्रम में ग्रामीणों ने ढोल-नगाड़ों के बीच पगड़ी बांध गर्मजोशी से केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया। स्वागत से अभिभूत राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि इस इलाके से उनके पिता पूर्व मुख्यमंत्री स्व. राव बीरेंद्र सिंह का भी गहरा लगाव था। मेरा भी यह प्रयास रहेगा कि इस लगाव को बरकरार रखा जाए। आज मैं जैसा हूं, जो भी बना या आपने चुना तो इसके लिए आपका सहयोग हमेशा रहा है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा और केंद्र की सरकार को पांच साल काम करने का अवसर दो और देखना इस हरियाणा और देश के हालात कैसे बदलते हैं। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की और से रखे गए मांग पत्र को सहानुभूति पूर्वक पूरा कराने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम के उपरांत उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनी और मौके पर ही उनका समाधान करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस अवसर पर उपायुक्त अनिता यादव, अतिरिक्त उपायुक्त नरेश नरवाल, रेवाड़ी जिले की पूर्व जिला प्रमुख सुरेश देवी, भाजपा के जिलाध्यक्ष दिनेश शास्त्री, राजेंद्र शर्मा, जाटूसाना खण्ड की  अध्यक्ष रूबी यादव, लक्ष्मण यादव, सुनीता चौहान, राम अवतार यादव, सरपंच महेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।
एसवाईएल मामले में हस्तक्षेप के लिए पीएम से मिले सांसद
रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि एसवाईएल मामले में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप की मांग को लेकर हरियाणा के भाजपा सांसद आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। मोदी ने मामले में सकारात्मक सहयोग का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि झज्जर सहित दक्षिण हरियाणा के सभी जिलों में पानी की समस्या का निदान एसवाईएल के जरिए होगा।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply