• July 29, 2018

अपनी राहें -अपनी आजादी :— उपायुक्त सोनल गोयल

अपनी राहें -अपनी आजादी :— उपायुक्त सोनल गोयल

कुछ ऐसा करके दिखा,खुद खुश हो जाए खुदा
आशाएं खिले दिल की, उम्मीदें हंसे दिल की
अब मुश्किल नहीं, कुछ भी नहीं , कुछ भी नहीं.—-उपायुक्त सोनल गोयल
***************************************************************

बहादुरगढ़—– प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की पहल पर प्रदेश भर में शुरू किए गए राहगिरी कार्यक्रम ने बहादुरगढ़ लाइनपार क्षेत्र में रविवार की सुबह को खुशनुमा माहौल में बदल दिया।

विधायक नरेश कौशिक, उपायुक्त सोनल गोयल की उपस्थिति में शहरवासियों ने खेल, मनोरंजक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भरपूर आनंद लिया।

विधायक नरेश कौशिक खेल कार्यक्रमों में भागीदार बने वहीं उपायुक्त सोनल गोयल ने प्रतिभागियों के उत्साहवर्धन के लिए स्वयं गीत की प्रस्तुति देकर और खेल गतिविधियों में भी सहभागी बनते हुए युवा शक्ति को सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढऩे का प्रेरक संदेश दिया।

विधायक नरेश कौशिक व डीसी सोनल गोयल ने अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए नमन किया।

विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि प्रदेशवासियों को तनाव मुक्त रखने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

बहादुरगढ़ उपमंडल पर आयोजित राहगिरी का यह तीसरा कार्यक्रम निश्चित तौर पर सामाजिक समरसता का संदेश देने के साथ ही हमारे बीच में छिपी प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने का सशक्त माध्यम बन कर सामने आया है।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन हर वर्ग में नव चेतना का संचार करते हैं। उन्होंने राहगिरी में भागीदारों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से बहादुरगढ़ में ढ़ांचागत विकास और मूलभूत सुविधाओं के योजनाबद्ध तरीके से विस्तारीकरण के साथ-साथ हैप्पीनेस इंडेक्स को बढ़ाने पर भी फोकस किया जा रहा है।

सोच पे दस्तक – सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ एक सार्थक अभियान :

उपायुक्त सोनल गोयल ने बहादुरगढ़ मे आयोजित तीसरे राहगीरी कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह से विचार सांझे करते हुए कहा कि झज्जर जिले में प्रशासन की ओर से सोच पे दस्तक अभियान शुरू किया गया है। सोच पे दस्तक का उद्देश्य रूढि़वादी सोच से ऊपर उठते हुए लोगों की मानसिकता में बदलाव लाना है।

कन्या भ्रूण हत्या, दहेज प्रथा व पर्दा प्रथा जैसी सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ पूरे जिले को एकजुटता के साथ सोच पे दस्तक अभियान के तहत आगे बढऩा है और झज्जर जिले के लोगों की पुरानी मानसिकता में बदलाव लाते हुए झज्जर को न केवल प्रदेश बल्कि पूरे देश में एक उदाहरण पेश करना है।

उन्होंने जनसमूह को इस सार्थक अभियान में आहुति डालते हुए सामाजिक बदलाव की दिशा में प्रशासन का सहयोग देने की अपील भी की।

राहगीरी : अपनी राहें-अपनी आजादी इवेंट का बहादुरगढ़ शहर में रविवार की सुबह तीसरा सफल आयोजन हुआ।

राहगिरी कार्यक्रम में बेटियों की हॉकी,निशानेबाजी व कराटे की टीमों के साथ-साथ शक्ति विद्या मंदिर स्कूल के बच्चों ने अपनी शानदार प्रस्तुति देते हुए राहगीरी कार्यक्रम को मनोरंजन से भरपूर बना दिया।

जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में विधायक नरेश कौशिक, डीसी सोनल गोयल, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, नगराधीश अश्विनी कुमार सहित बड़ी संख्या में विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों व विशिष्टजनों ने भागीदारी की।

कार्यक्रम में पहुंचे अतिथिगण द्वारा जहां मंच से आमजन के बीच कार्यक्रम के उद्देश्यों से अवगत कराया गया, वहीं खेल स्पर्धाओं में भी भागीदारी निभाते हुए लोगों के साथ जमकर कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45%

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45%

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply