• November 2, 2015

अधिकारी आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण करें -खा़द्य मंत्री

अधिकारी आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण करें  -खा़द्य मंत्री

जयपुर -अलवर जिले के प्रभारी एवं खा़द्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले मंत्री श्री हेमसिंह भडाना ने कहा कि अधिकारी आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण करें।

श्री भडाना ने रविवार को अलवर जिले की राजगढ तहसील के ग्राम कारोठ में जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मेरा प्रयास अधिकाधिक यह रहता है कि क्षेत्र में आमजन से रूबरू होकर मौके पर ही उनकी समस्याओं का समाधान हो सके। उन्होंने कहा कि विभिन्न सरकारी योजनाओं के द्वारा आमजन के विकास कार्याें में सक्रिय सहयोग से क्षेत्र में विकास की गंगा बहायेगेें।

उन्होनें कहा कि सडकें विकास की धुरी है इसलिए आगामी एक वर्ष में क्षेत्र की सभी सडकों का गुणवत्तापूर्ण निर्माण कराया जायेगा। उन्होंने एक सप्ताह में पेेयजल आपूर्ति की समस्या का निराकरण करने, अवैध पेयजल कनेक्शनों को काटने, आम रास्तों से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये । उन्होंने ग्राम कारोठ में श्मशान भूमि की चार दीवारी के निर्माण के लिए 4 लाख रूपये तथा ग्राम में ग्राम पंचायत द्वारा सामुदायिक भवन का पट्टा जारी करने पर सामुदायिक भवन निर्माण कराने की घोषणा की।

उन्होंने ग्राम सकट में 5 लाख रुपये की लागत से निर्मित किसान सेवा केन्द्र तथा 4 लाख रूपये की लागत से निर्मित भू-अभिलेख सूचना केन्द्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होनें कहा कि किसान सेवा केन्द्र के माध्यम से अन्नदाता किसान की अनेक समस्याओं का समाधान एक छत के नीचे हो सकेगा। इसके पश्चात उन्होनें ग्राम खोदरीबा में भी जनसुनवाई कर अधिकारियों को ग्रामीणों की समस्याओं का सर्वोच्च प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिये।

Related post

रिन्यूबल एनेर्जी में ट्रांज़िशन को न्‍यायसंगत बनाना जरूरी

रिन्यूबल एनेर्जी में ट्रांज़िशन को न्‍यायसंगत बनाना जरूरी

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ——– पूरी दुनिया में जलवायु परिवर्तन के विनाशकारी दुष्परिणामों के मद्देनजर भारत में…
हिन्द महासागर का बढ़ता तापमान करेगा पृथ्वी को परेशान 

हिन्द महासागर का बढ़ता तापमान करेगा पृथ्वी को परेशान 

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ————  एक नए अध्ययन ने हिंद महासागर के भविष्य के बारे में चौंकाने…
इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों के लिए भारत बना सबसे बड़ा बाजार

इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों के लिए भारत बना सबसे बड़ा बाजार

लखनऊ (निशांत सक्सेना)    —–एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी (आईईए) के नवीनतम ग्लोबल इलेक्ट्रिक…

Leave a Reply