• February 24, 2015

अजमेर के पंचशील बी ब्लॉक में 2 करोड़ रूपये के सड़क निर्माण कार्य

अजमेर के पंचशील बी ब्लॉक में 2 करोड़ रूपये  के सड़क निर्माण कार्य

जयपुर -शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि सत्त विकास की प्रक्रिया के तहत अजमेर के हेरीटेज स्वरूप को निखारतें हुए स्मार्ट सिटी बनाया जाएगा।

प्रो. देवनानी आज पंचशील नगर के बी ब्लॉक में दो करोड़ रुपये के सड़क निर्माण कार्य के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आम जनता ने विधानसभा लोकसभा व निकाय एवं पंचायत चुनावों में भारी जन समर्थन देकर प्रदेश सरकार के प्रति विश्वास जताया है।

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के नेत्तृव में प्रदेश शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली व पानी जैसी आधारभूत सुविधाओं के क्षेत्र में प्रगति कर रहा है। इसी क्रम में आज पंचशील से बी ब्लॉक में दो करोड़ रुपये की लागत से सड़क निर्माण विकास कार्य को प्रारम्भ किया जा रहा है, जिसमें ए व सी ब्लॉक की सड़कों का निर्माण भी शामिल है।

उन्होंने कहा कि दो करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली यह सड़के अजमेर के बड़े विकास कार्यों में से एक है। इसी क्षेत्र में कुछ समय पूर्व नाली निर्माण कार्य हेतु 75 लाख रुपये भी स्वीकृत किए गये थे। इस प्रकार अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 23 करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाये जा रहे है।

वार्ड पार्षद दीपेन्द्र लालवानी ने कहा कि इस क्षेत्र में सीवरेज लाईन के कार्य के कारण सड़कों की हालत काफी खराब थी कई स्थानों पर खड्डे बने हुए थे जिससे दुर्घटनाओं की आंशका बनी रहती थी। सड़कों के निर्माण से क्षेत्रवासियों को काफी राहत मिलेगी। उन्होंने रीजनल कॉलेज के सामने पाथवे के निर्माण, अजमेर में सिंधु पीठ की स्थापना के लिए प्रो. वासुदेव देवनानी के प्रति आभार जताया।

उद्घाटन समारोह में पूज्य सिंधी पंचायत संस्था पंचशील नगर द्वारा शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी का स्वागत व अभिनन्दन किया गया ।  प्रो. देवनानी ने विधिवत पूजा कर सड़क निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अजमेर विकास प्राधिकरण के अधिकारी श्री अनूप टंडन, श्री नवदीप, पूज्य सिंधी पंचायत संस्था पंचशील नगर के श्री राधाकृष्ण आहूजा, श्रीमती विनोद कंवर सहित कई गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply