• April 24, 2022

वन्दनीय अनुकरणीय : शिक्षक द्वारा विद्यार्थियों को पुरस्कार

वन्दनीय अनुकरणीय : शिक्षक द्वारा विद्यार्थियों को पुरस्कार

राजकीय मॉडल संस्कृति विद्यालय बेगू रोड़ सिरसा में 9वीं व 11वीं कक्षा में अंग्रेजी विषय में अधिकतम अंक पाने वाली छात्राओं को उन्हीं के अपने अध्यापक सुरेश गुप्ता द्वारा अपनी ओर से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल प्रिंसिपल जसवीर कौर ने की तथा प्रतिष्ठित समाजसेवी एवं अन्तर्राष्ट्रीय संस्था यूनिटी आफ नेशन्स फार क्लाइमेट चेंज कौंसिल के निदेशक जलस्टार रमेश गोयल मुख्य अतिथि रहे। प्रधानाचार्या जसबीर कौर ने बताया कि विद्यालय के अध्यापक श्री सुरेश गुप्ता न केवल लगन और निष्ठा से छात्राओं को अंग्रेजी विषय की अधिकतम जानकारी देते हैं बल्कि अधिक समय लगा कर उनकी समस्याओं का निदान करते हैं और यह प्रसन्नता व गर्व का विषय है कि उन्हीं के द्वारा आज उन मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया जा रहा है जिन्होंने 9वीं व 11वीं कक्षा में.अधिकतम अंक प्राप्त किए हैं।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री रमेश गोयल ने कहा कि सुरेश जी तन मन धन से जन सेवा में लगे रहते हैं और उनका यह प्रयास एक वंदनीय उदाहरण है और अन्य अध्यापकों शिक्षकों के लिए अनुकरणीय है। श्री गोयल ने अपनी ओर से सिरसा की ऐसी दो छात्राओं को, जिनके अधिकतम अंक होंगे और आर्थिक सहायता अनिवार्य होगी, उन्हें अपनी ओर से उच्च शिक्षा के लिए पढ़ाने की घोषणा की चाहे वह साइंस, मेडिकल,इंजीनियरिंग, आईआईटी या जो भी कोर्स करें, उनकी शिक्षा का पूरा खर्च वे वहन करेंगे। यह जानकारी देते हुए मंच संचालक अध्यापिका बिंदु ने बताया कि यह प्रशंसनीय है कि शिक्षक के रुप में समाज सेवा कर रहे श्री सुरेश गुप्ता और समाजसेवा मेंं राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त रमेश गोयल दोनों बेटियों को उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित एवं सहयोग करने के लिए तत्पर हैं। विद्यार्थियों को मोमेंटो व डिक्शनरी देकर सम्मानित किया गया। श्री गोयल ने अपने संबोधन में विद्यार्थियों को डिक्शनरी से अधिक अधिक ज्ञान प्राप्त करने और इसका भाव समझते हुए बड़ा लक्ष्य निर्धारित करने के लिए प्रेरित किया कि वे अपने विद्यालय में ही प्रथम रहे ऐसा लक्ष्य निर्धारित ना करते हुए जिला, प्रांत व राष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम लाने का लक्ष्य निर्धारित करें और उसी अनुरूप प्रयास करें तभी सफलता मिल पाएगी।

छोटे-छोटे उदाहरणों के साथ छात्राओं को उज्जवल भविष्य की राह बताते हुए उन्होंने शुभकामनाएं प्रेषित की और अपनी ओर से जरूरतमंद बच्चों को अधिकाधिक सहयोग करने की घोषणा की। अंत मेंं सुरेश जी ने शिक्षण सामग्री के लिए निरंतर सहयोग करने व आज की घोषणा के लिए रमेश गोयल का अभिनंदन एवं आभार व्यक्त किया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply