• September 10, 2016

बुनियादी जरूरत का इंतजाम पहली प्राथमिकता

बुनियादी जरूरत का इंतजाम पहली प्राथमिकता

मुकेश मोदी ——–मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जनता की बुनियादी जरूरतें- रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई, दवाई और रोजगार का इंतजाम राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है। समाज के सबसे गरीब और पिछड़े लोगों की उन्नति के लिये अनेक योजनाएँ चलाई हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज शहडोल जिले के गौहपारू जनपद पंचायत के ग्राम देवगवां में जनदर्शन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल, विधायक श्रीमती प्रमीला सिंह भी मौजूद थीं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के हर व्यक्ति के पास अपना स्वयं का मकान हो इसके लिये भूमिहीनों को आवासीय पटटे और आगामी 3 वर्ष में मकान बनाने के लिये अनुदान उपलब्ध करवाने की योजना का राज्य सरकार ने क्रियान्वित करने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री ने ग्रामीणजनों से आग्रह किया कि वे बच्चों को आवश्यक रूप से पढ़ाये। उन्होंने कहा कि बच्चों की पढ़ाई का सारा खर्च राज्य सरकार उठायेगी। उन्होंने कहा कि आँगनवाड़ी केन्द्रों में पोषण आहार का निर्माण महिलाओं के स्व-सहायता समूहों के माध्यम से करवाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने जनसमस्याओं के निराकरण के लिये देवगवां में शिविर लगाने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने देवगढ़ में माध्यमिक शाला का हाईस्कूल में उन्नयन करने, खेल मैदान, पंचायत भवन और बैगा बस्ती में सीसी रोड के निर्माण किये जाने की घोषणा की। ग्रामीणों की माँग पर दानव बाबा में शिवरात्रि पर्व पर 3 दिवसीय मेला आयोजित करने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मेले को भव्य स्वरूप प्रदान किया जायेगा। मेले में देश के ख्याति प्राप्त कलाकार, जिले की भजन मण्डलियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जायेगी।

Related post

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ———–  येल प्रोग्राम ऑन क्लाइमेट चेंज कम्युनिकेशन और सीवोटर इंटरनेशनल द्वारा किए गए…
स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

कविता कुमारी  (गया) — करीब 10 वर्ष पूर्व जब केंद्र सरकार ने देश में स्वच्छ भारत अभियान…
कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

सैयदा तैय्यबा काज़मी (पुंछ, जम्मू)——–  हाल ही में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री की कैंसर से मौत…

Leave a Reply