• October 11, 2017

बाल दिवस -बाल भवन में बाल प्रतियोगिता

बाल दिवस -बाल भवन में बाल प्रतियोगिता

झज्जर/बहादुरगढ़ (गौरव शर्मा) ————-हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की ओर से बाल दिवस-2017 के उपलक्ष्य में बुधवार को बाल भवन झज्जर में रंगोली, वाद-विवाद, क्ले मॉडलिंग एवं एकल गान प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। विभिन्न वर्गों में आयोजित इन प्रतियोगिताओं में जिला के विभिन्न स्कूलों से 150 बच्चों ने भागीदारी की।
11 Beri 01
जिला बाल कल्याण अधिकारी सुरेखा हुड्डा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रतियोगिता के लिए बनाए गए निर्णायक मंडल में रमेश शर्मा प्राचार्य, अंकिता, सुरेश बाल्याण, नारायण दास, रितू, अमित कुमार, मैनावंती, गौरी, संजय शर्मा व मा. महेंद्र रहे।

एकल गान प्रतियोगिता में यह रहे विजेता
एकल गान प्रतियोगिता में 6 से 8 वर्ष आयुवर्ग में रावमावि दुजाना के शुभम को पहला, डीएच लारेंस स्कूल की दिया को दूसरा, एसआर सेंच्युरी स्कूल बहादुरगढ़ के यश दलाल को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। जबकि रावमावि सिलाना के नीरज, राकवमावि बेरी की अर्चना, रावमावि बहादुरगढ़ के आदित्य व एसएफएस बिरधाना की कनिष्का को सांत्वना पुरस्कार मिला।

एकल गान के 9 से 10 वर्ष आयु वर्ग में एचडी स्कूल साल्हावास की नेहा प्रथम, डीपीएस दुजाना के शिवम को दूसरा, केएसएम स्कूल के हर्ष को तीसरा जबकि एलए स्कूल की प्रियांशी, राकवमावि सिलाना की रजनी व डीएच लारेंस की नेहा को सांत्वना पुरस्कार मिला।

रंगोली प्रतियोगिता के दो वर्गों के नतीजे
रंगोली प्रतियोगिता में एचआर ग्रीन फिल्ड स्कूल की गिन्नी को पहला, एलए स्कूल की सुनैना को दूसरा, राकवमावि झज्जर की सुरभि को तीसरा स्थान मिला जबकि संस्कारम स्कूल खातीवास की भावना, एचडी स्कूल साल्हावास की अंजलि, हिमालय हाई स्कूल की मीनाक्षी व डीएच लारेंस स्कूल की गरिमा को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया।

रंगोली प्रतियोगिता के दूसरे वर्ग में एचडी स्कूल साल्हावास की स्नेह को पहला, एमआर हसनपुर की इशिका को दूसरा, तक्षशिला विद्यापीठ बेरी की इशा को तीसरा जबकि महाराजा अग्रसेन स्कूल के विष्णु, एचआर ग्रीन फिल्ड की हिमांशी, मॉडल स्कूल झज्जर की अविषा व संस्कारम स्कूल खातीवास की हर्षिता को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया।
क्ले मॉडलिंग व वाद-विवाद का परिणाम
क्ले मॉडलिंग के प्रथम वर्ग में एचआर ग्रीन फिल्ड स्कूल की सुप्रिया को पहला, सीकेएम झज्जर की गरिमा को दूसरा, हॉली क्रॉस स्कूल के निकुंज को तीसरा जबकि वैदिक कन्या स्कूल की अनन्या, एसएफएस बिरधाना के आदित्य, केआईडी स्कूल के आदित्य को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया।

क्ले मॉडलिंग के दूसरे वर्ग में सीकेएम स्कूल की नीलम को पहले, एचआर ग्रीन फिल्ड के केशव को दूसरे, मॉडल स्कूल झज्जर के रवित को तीसरा जबकि एसडी स्कूल झज्जर के भवनेश, हॉली क्रॉस स्कूल की सिमरन, एलए स्कूल झज्जर के अंशुल व संस्कारम स्कूल खातीवास के आदित्य को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया।

वाद विवाद प्रतियोगिता में एचडी स्कूल साल्हावास की प्रिया जाखड़ को पहला, मॉडल स्कूल झज्जर की दीपांजलि को दूसरा व तक्षशिला विद्यापीठ बेरी की औशिका व एसएफएस बिरधाना की फेमिना को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ जबकि न्यूटन हाई स्कूल की सानिया, वैदिक कन्या स्कूल झज्जर की यशिका व हिमालय हाई स्कूल की नेहा को सांत्वना पुरस्कार मिला।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

1 Comments

Leave a Reply