• July 14, 2018

बहादुरगढ में 32वीं हरियाणा स्टेट पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप

बहादुरगढ में 32वीं हरियाणा स्टेट पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप

बहादुरगढ़————शहर के माहेश्वरी भवन में दो दिवसीय 32वीं हरियाणा स्टेट पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप के पुरूष वर्ग की स्पर्धा का शुभारंभ हरियाणा के कृषि एवं किसान कन्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने विधायक नरेश कौशिक के साथ संयुक्त रूप से किया।

कृषि मंत्री श्री धनखड़ व विधायक कौशिक ने महिला वर्ग की विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित भी किया। दो दिवसीय चैंपियनशिप में महिला व पुरूष की जूनियर व सीनियर प्रतिभाागी खिलाड़ी प्रदेश भर से पहुंचे हैं। उन्होंने स्वयं पावर लिफ्टिंग करते हुए खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित भी किया।

कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने प्रदेश भर से पहुंचे खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार की नई खेल नीति खेल व खिलाडिय़ों के सम्मान के लिए बनाई गई है जिसका लाभ सीधे तौर पर खिलाडिय़ों को दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ी सैलिब्रेटी होते हैं और उनका मान-सम्मान करना हमारा फर्ज है, ऐसे में खेल भावना के साथ आगे बढ़ें और सरकार की खेल नीतियों का लाभ उठाते हुए विकास में सहभागी बनें। उन्होंने प्रतिभागी खिलाडिय़ों को प्रेरित करते हुए कहा कि स्पर्धा में हार व जीत दोनों निश्चित हैं, एक खिलाड़ी हारता है तो दूसरा जीतता है। इसी सकारात्मक सोच के साथ हारे हुए खिलाड़ी को नई उमंग व नई सोच के साथ फिर से प्रतिस्पर्धा में भागीदार बनने के लिए तैयार रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हरियाणा की भूमिक किसानों, जवानों और खिलाडिय़ों के बलबूते आज पूरी दुनिया में अपना वर्चस्व कायम कर रही है। केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से किसानों के लिए खरीफ की फसलों के दामों में बढ़ोत्तरी कर आर्थिक रूप से किसानों को संपन्न करने का काम किया है, इसी प्रकार जवानों को वन रैंक वन पैंशन की सौगात देते हुए जवानों का मनोबल बढ़ाया है। साथ ही खिलाडिय़ों को बेहतर खेल वातावरण प्रदान करते हुए उन्हें रोजगार देने के साथ ही आर्थिक सहयोग सरकार की ओर से दी जा रही है।

चैंपियनशिप में विधायक नरेश कौशिक ने हलके के जनप्रतिनिधि के तौर पर प्रदेश भर से बहादुरगढ़ आए खिलाडिय़ों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि बहादुरगढ़ को राज्यस्तरीय पावर लिफ्टिंग की मेजबानी करने का अवसर मिला है। ऐसे मेें प्रयास है कि अन्य जिलों से आए खिलाड़ी यहां से सुखद अनूभूति के साथ वापस लौटें।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा के ग्रामीण व शहरी परिवेश में बेहतर खेल सुविधाएं प्रदान करते हुए दुनिया में अपना परचम लहराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाते हुए सरकार विकासात्मक रूप से तेजी से जनभावनाओं का सम्मान करते हुए आगे बढ़ रही है।

इस मौके पर एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, बीडीपीओ रामफल, दलाल खाप के प्रधान भूप सिंह दलाल, सतपाल मांडौठी, हरियाणा पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के महासचिव गोपाल कृष्ण, जिला झज्जर पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के महासचिव नीरज शर्मा, रविंद्र खत्री, श्रीराम खटोड़, दिनेश शेखावत, राजेश मकडौली सहित अन्य खेल प्रेमी मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply