दमोह से बालाकोट सीमेंट-कंक्रीटयुक्त मार्ग

दमोह से बालाकोट सीमेंट-कंक्रीटयुक्त मार्ग

भोपाल (मुकेश मोदी)——–दमोह से बालाकोट सीमेंट-कंक्रीटयुक्त मार्ग 45 करोड़ की लागत से बनाया जायेगा। मार्ग के बनने से क्षेत्र की तरक्की और तेजी से होगी। वित्त मंत्री आज दमोह जिले के बालाकोट में सामुदायिक भवन का भूमि-पूजन कर रहे थे।

वित्त मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में जरूरतमंदों के लिये आवास बनाने का काम तेजी से किया जा रहा है। बालाकोट में योजना में 27 आवास बनाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों की आमदनी दोगुना करने के लिये कार्य-योजना तैयार की है।

उन्होंने किसानों से तीसरी फसल मूँग और उड़द के रूप में लेने की बात कही। वित्त मंत्री ने ग्राम अमाटा और चौरई में 10-10 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन का भूमि-पूजन किया।

बालाकोट जलाशय का निरीक्षण

वित्त मंत्री श्री मलैया ने आज बालाकोट जलाशय का निरीक्षण किया। जलाशय से 600 एकड़ में सिंचाई हो सकेगी। जलाशय का कार्य पूरा हो गया है। उन्होंने किसानों से स्प्रिंकलर से सिंचाई करने की बात कही।

वित्त मंत्री ने समारोह में दमोह की सतधरू सिंचाई योजना की जानकारी दी। योजना से दमोह विकासखण्ड के 40 गाँव में सिंचाई होगी तथा 100 गाँव में सामूहिक पेयजल योजना संचालित होगी।

Related post

दीपमाला पाण्डेय ——- पानी जीवन का आधार है। यह एक सरल सत्य है जिसे हम अक्सर…
बदलती जलवायु ने किसानों को किया नयी बागवानी पद्धतियों को अपनाने पर मजबूर

बदलती जलवायु ने किसानों को किया नयी बागवानी पद्धतियों को अपनाने पर मजबूर

लखनउ (निशांत सक्सेना) ——ग्लोबल वार्मिंग के बढ़ते प्रभाव के कारण उत्तराखंड में बागवानी उत्पादन में एक…
किशोरियों के लिए भी ज़रूरी है खेल का मैदान

किशोरियों के लिए भी ज़रूरी है खेल का मैदान

मीरा नायक (लूणकरणसर) —-“हमारे गांव में लड़कियों के खेलने के लिए कोई मैदान नहीं है. जिससे…

Leave a Reply