• August 12, 2017

‘खुले में शौच से आजादी सप्ताह‘

‘खुले में शौच से आजादी सप्ताह‘

जयपुर——–जिला प्रमुख श्री मूलचन्द मीना ने शुक्रवार को स्वच्छ भारत अभियान के तहत मनाए जा रहे ‘खुले में शौच से आजादी‘ सप्ताह के तहत जिला परिषद में छात्र-छात्राआें द्वारा चित्रकला प्रतियोगिता में बनाए गए चित्रों की प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। इस अवसर पर जिला प्रमुख, जिला परिषद के सदस्यों सहित अन्य जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने रंग-बिरंगें गुब्बारें छोड़े। यह प्रदर्शनी 15 अगस्त तक चलेगी।1

जिला प्रमुख ने इस प्रदर्शनी के तहत स्कूली विधार्थियों के प्रयासों की सराहना करते हुए सभी से स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने के लिए पूरे मनोयोग से अपना योगदान करने की अपील की। इस अवसर जिला परिषद की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिता चौधरी, जिला परिषद सदस्य श्री मोहनलाल डागर, इन्द्रा निठारवाल, श्रीराम सारंण, श्री सुखराम बुनकर, श्री केदार शर्मा, राजन कंवर व श्री मदन जांगिड़ तथा व स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) की जिला परियोजना समन्वयक प्रतिभा सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिला परिषद एवं शिक्षा विभाग द्वारा विद्यालयों में छात्र-छात्राओं की चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें प्रतिभागियों ने खुले में शौच से आजादी एवं स्वच्छता के महत्व को उजागर करते हुए अपनी ड्राईंग्स बनाई थी, जिनको इस प्रदर्शनी में लगाया गया है। जिला परिषद में स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रचार-प्रसार के लिए एक बड़ी एलसीडी स्क्रीन भी लगाई गई है।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply