• August 23, 2018

केरल बाढ़ राहत — एक दिन के वेतन से सहयोग

केरल बाढ़ राहत — एक दिन के वेतन से सहयोग

झज्जर ——— केरल में बाढ़ की विभीषिका झेलने वाले लोगों की मदद के लिए उपायुक्त सोनल गोयल के आह्वान पर जिला से बड़ी संख्या में लोग रिलीफ फंड में अपना योगदान देने के लिए आगे आ रहे हैं।

जिला प्रशासन के अंग सभी विभागों के कर्मचारी भी अपना एक दिन के वेतन से केरलवासियों की मदद में सहयोग करेंगे। केरल के सीएम रिलीफ फंड के साथ-साथ जिला में चंदा एकत्रित कर नकद सहयोग करने वाले संगठनों के लिए जिला रेडक्रास सोसायटी की ओर से एक बैंक खाता भी खोला गया है।

एचडी स्कूल साल्हावास ने 1.51 लाख रुपए की मदद

उपायुक्त सोनल गोयल के आह्वान पर एचडी स्कूल साल्हावास के छात्र-छात्राओं, स्टाफ व प्रबंधन समिति ने चंदे से 1.51 लाख रुपए एकत्रित किए। प्रबंधन समिति में निदेशक रमेश गुलिया व बलराज फौगाट ने झज्जर पहुंच कर सहयोग राशि का चेक उपायुक्त को सौंपा। उपायुक्त ने स्कूल के छात्र-छात्राओं की इस पहल पर प्रशंसा करते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन से ही परोपकार की आदत बच्चों में जीवन पर्यंत रहती है। बच्चों में परोपकार का संस्कार पैदा करने के लिए शिक्षक व प्रबंधन समिति भी बधाई की पात्र है।

पेंशन के 11,000 रुपए से केरल की मदद में सहयोग

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम से सेवानिवृत रमेश चंद्र भी झज्जर जिला के उन दानदाताओं में शामिल हुए है जिन्होंने केरलवासियों की मदद में अपना योगदान दिया है। अपनी पेंशन से जोड़े 11,000 रुपए का चेक गुरूवार को उपायुक्त को सौंपा। उपायुक्त ने रमेश चंद्र की प्रशंसा करते हुए बताया कि सामाजिक कार्यों में योगदान के लिए लोगों को रमेश चंद्र से सीख लेनी चाहिए।

सहोदया संगठन ने भी मदद के लिए आगे

जिला में सीबीएसई से मान्यता प्राप्त स्कूलों के संगठन सहोदया ने भी उपायुक्त सोनल गोयल को केरल की मदद के लिए एक लाख रुपए की राशि का चेक सौंपा। संस्था के प्रधान रमेश रोहिल्ला, महासचिव रमेश गुलिया, कोषाध्यक्ष प्रवीण छिल्लर, जितेंद्र लाठर, जयदेव, बलराज फौगाट, जगपाल गुलिया आदि इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply