• October 23, 2018

अधिकारियों के मासिक परफोरमेंस के आधार पर रिपोर्ट कार्ड — उद्योग आयुक्त

अधिकारियों के मासिक परफोरमेंस के आधार पर  रिपोर्ट कार्ड — उद्योग आयुक्त

जयपुर——- उद्योग आयुक्त डॉ. समित शर्मा ने कहा है कि जिला उद्योग केन्द्रों के महाप्रबंधकों के कार्यों का मासिक परफोरमेंस के आधार पर रिपोर्ट कार्ड तैयार किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से माइंडसेट में बदलाव लाने की आवश्यकता प्रतिपादित करते हुए कार्यों का निष्पादन करने को कहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि कार्य में आ रही बाधा को दूर कर उसका समाधान निकालना ही सही मायने में अधिकारी की पहचान है।

आयुक्त डॉ. शर्मा मंगलवार को उद्योग भवन में वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला उद्योग केन्द्रों के महाप्रबंधकों से रुबरु हो रहे थे। उन्होंने उपलब्ध संसाधनों का अधिकतम उपयोग करते हुए परिणाम हासिल करने को कहा।

डॉ. शर्मा ने समयवद्ध कार्यनिष्पादन और बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए स्थानीय प्रशासन से समन्वय बनाने को कहा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों से अपेक्षा की जाती है कि उन्हें विभागीय योजनाआें, कार्यक्रमों और गतिविधियों की जानकारी हो ताकि लक्षित वर्ग को लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने अपने स्तर पर चैक लिस्ट तैयार करने को कहा।

अतिरिक्त निदेशक श्री डीसी गुप्ता और श्री पीके जैन ने जिला वार प्रगति की समीक्षा की। संयुक्त निदेशक श्री चिम्मन लाल वर्मा ने कम्यूटर प्रजेंटेशन के माध्यम से कार्यक्रमोें की जानकारी दी।

वीडियो कॉफ्रेसिंग में संयुक्त निदेशकों में श्री संजीव सक्सैना, एसएस शाह, वितीय सलाहकार श्री हरि सिंह मीणा, उपनिदेशकों मेेंं श्री संजय मामगेन, रवीश कुमार, निधी शर्मा, चिरंजी लाल, केके पारीक, रवि गुप्ता, महाप्रबंधकों में जयपुर शहर श्री आरके आमेरिया, जयपुर ग्रामीण श्री सुभाष शर्मा सहित विभाग के अधिकारी व जिलों के महाप्रबंधकों ने हिस्सा लिया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply