• March 23, 2017

शहीदों के सांसों में तिरंगा :- मंत्री ओमप्रकाश धनखड़००० रक्तदान महादान

शहीदों के सांसों में तिरंगा :- मंत्री ओमप्रकाश धनखड़००० रक्तदान महादान

रोहतक (पत्रकार गौरव शर्मा)—–हरियाणा के कृषि मंत्री ओ पी धनखड़ ने कहा कि देश पर शहीद होने वाले वीरों की अंतिम सांसों से देश का तिरंगा फहराता है। आज रोहतक के गांव खरावड़ में 105 फुट ऊँचे तिरंगे को फहराने के उपरांत धनखड़ ने कहा कि उन गुमनाम शहीदों को भी पहचान मिलनी चाहिये, जो आज तक छिपे हुए है। 2

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने अपने परिवारों का नाम बढ़ाया है। हम चाहते हैं कि हमारे बाप दादा का नही बल्कि हर उस गुमनाम को पब्लिक डोमेन में लाना चाहिए, जिनको आज तक पहचान नहीं मिली।

धनखड़ ने कहा कि हमने ऐसे ही वीरों को पहचान दिलाने के लिए ग्राम गौरव पट्ट लगा रहे हैं। इन पट्टों पर गांव के हर शहीद का नाम लिखा है, जिससे हर ग्रामीण हर युवा प्रेरणा प्राप्त करेगा। इस साल नवम्बर तक हर गांव में पट्ट लगा देंगे। इससे गांव को नई पहचान मिलेगी।

धनखड़ ने कहा कि पंचायत को शिक्षित किया है। उन्होंने कहा कि गांव विशेषकर बड़े गांव 600 गांव में 1200 करोड़ से विकास करेंगे। उन्होंने गांव खरावड़ के विकास के लिए इस योजना के इस साल 2 करोड़ रूपये की घोषणा की । इसके अलावा उन्होंने अपने ऐच्छिक कोटे से 11 लाख देने की घोषणा की।

इससे पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने भी अपने विचार रखे और शहीदों को नमन किया। सहकारिता मंत्री ने अपनी ओर से पांच लाख रूपये देने की घोषणा की।

रक्तदान महादान -डीएसपी हंसराज—–जिला झज्जर के गाँव गुभाना में शहीदी दिवस के अवसर पर वीरवार को श्री बाला जी मंदिर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।1
श्री श्याम लोकहित समिति गुभाना की ओर से आयोजित इस रक्तदान शिविर में झज्जर पुलिस उपाधीक्षक हैडक्वार्टर श्री हंसराज जी ने बतौर मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि के रूप में उपमण्डल विधिक सेवाएं समिति के सदस्य सत्येंद्र दहिया रहें।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए समिति अध्यक्ष नरेश कौशिक ने बताया कि रक्तदान शिविर का आयोजन जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से किया गया, जिसमें 51यूनिट उक्त संग्रह किया गया। रक्तदान को लेकर युवाओं में काफी उत्साह दिखाई दिया।

डीएसपी हंसराज ने कहा कि रक्तदान एक पुण्य का काम है। इसलिए हमें समय समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए ताकि वह किसी जरूरतमंद के काम आये ओर उसकी जान बचाई जा सके।

इस अवसर पर गांव के प्रधान सतबीर सिंह,ब्लाक समिति के सदस्य रामबीर सिंह, भुपेंद्र सिंह दहिया, आर एस ओ रविन्द्र सैनी, श्री श्याम लोकहित समिति के सचिव एवं सदस्य सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply