नोटबन्दी के चलते देश की अर्थव्यवस्था चौपट हुई —- प्रो रामगोपाल

नोटबन्दी के चलते देश की अर्थव्यवस्था चौपट हुई —-  प्रो रामगोपाल

फ़िरोज़ाबाद (विकासपालिवाल)——– समाजवादी पार्टी की एक जनसभा शिकोहाबाद में स्टेशन रोड स्थित एनएस गार्डन में हुई। मुख्य अतिथि पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव सांसद प्रो. रामगोपाल यादव रहे। अध्यक्षता इन्द्रपाल सिंह दददू ने की। इस मौके पर मुख्य अतिथि का पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया।

जनसभा में बोलते प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि यहां से लोग जो राय बनाते हैं वो जनपद ही नही बल्कि आसपास के जिलों इटावा, मैनपुरी , एटा को भी प्रभावित करते हैं। लोकसभा चुनाव की घोषणा जनवरी या फरबरी में कभी भी हो सकती है, कार्यकर्ता अभी से कमर कस लें। उन्होंने कहा कि जब जब कोई चुनाव आते हैं, तब- तब राजनैतिक दल लुभावने वायदे करते हैं। जनता को देखना चाहिए कि जो वायदे किये उन पर अमल हुआ या नहीं। सपा ने 2012 के विधान सभा चुनाव में जो घोषणा पत्र में कहा था, उससे ज्यादा काम किया ।

आगरा – लखनऊ एक्सप्रेस वे बनवाया। रामगोपाल यादव ने कहा कि शिकोहाबाद शिक्षा की नगरी रहा है, कानपुर व आगरा के बीच किसी समय केवल अहीर कालेज ही हुआ करता था। उन्होंने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार ने जनता के हित में कोई काम नही किया है। सीएम के गृह जनपद गोरखपुर तक मे मेडिकल कालेज की स्थापना पूर्वव्रती अखिलेश सरकार ने की। नोटबन्दी पर उन्होंने कहा कि हजारों महिलाओं को पीएम मोदी ने लाइन में खड़ा करने का काम किया। नोटबन्दी के चलते देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी है। इमरजेंसी से ज्यादा स्थिति बदतर हो चुकी है।

प्रो रामगोपाल यादव ने कहा कि यूपी की स्थिति काफी खराब है, कोई काम नही हो रहा। जिले के 2 विधायकों के द्वारा सड़क निर्माण में ठेकेदार से 1 करोड़ मांगने के चलते शिकोहाबाद- जसराना की रोड का कार्य काफी देर से पूरा हो सका। बीजेपी के लोग काम नही करने दे रहे। वहीं पुलिस भी लोगों की रक्षा के बजाय उनको मार रही है, जिसका सबूत गुरुवार की मक्खनपुर व आगरा की घटना से लग चुका है। उन्होंने शिवपाल सिंह का नाम लिए बिना कटाक्ष करते हुते कहा कि सपा की पिछली सरकार में रहे एक कैबिनेट मंत्री पर पूरे यूपी के बजट का आधा बजट उन पर ही था, ये सुपर सीएम थे। हेलीकाप्टर का उन्होंने मुख्यमंत्री से ज्यादा प्रयोग किया, फिर भी संतुष्ट नहीं रहे।

इस मौके पर एमएलसी डॉ असीम यादव, एमएलसी अरविंद यादव, रामसेवक यादव, उद्योगपति राजीव अग्रवाल, संजय यादव, अब्दुल वाहिद, विजय आर्य, धर्मेंद्र यादव एडवोकेट, डॉ पंकज यादव एड., डॉ अजब सिंह यादव, बंटी यादव, अब्दुल सत्तार अहमद, पूर्व विधायक ओमप्रकाश वर्मा, विजेंद्र सिंह ठेकेदार, श्रीनाथ देव, शांतिस्वरूप यादव, सुमन देवी सविता, रॉकी यादव, मनोज यादव, गौरव यादव, चंद्रकांत यादव प्रधानाचार्य, कर्मवीर सिंह , मंसाराम प्रधान, टिंचू यादव, ध्रुव कुमार यादव, बिक्की यादव, अवनींद्र यादव, अनिल यादव, इन्द्रबती आदि थे। संचालन डॉ पंकज यादव ने किया।

****** 73 वे संविधान संशोधन को लेकर जनपद के प्रधानों ने कमर कसी ******

फिरोजाबाद ——– 73 वे संविधान संशोधन में ग्राम पंचायतों को 29 अधिकार प्रदत्त किये गये, जिनको प्रदेश सरकार द्वारा ग्राम पंचायतों को डेलीग्रेट ना किये जाने को लेकर प्रदेश के प्रधानों में खासा आक्रोश दिखने को मिल रहा है । इस सम्बन्ध में अखिल भारतीय प्रधान संगठन की एक बैठक ब्लाक शिकोहाबाद में मण्डल अध्यक्ष राहुल यादव ( प्रधान डाहिनी ) की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई , जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में प्रांतीय उपध्य्यक्ष विपिन मिश्रा उपस्थित रहे । संचालन मनोज यादव ने किया ।

बैठक में वक्ताओं ने प्रदेश सरकार द्वारा 73 वे संविधान संशोधन व्दारा ग्राम पंचायतों को प्रदत्त 29 अधिकारों को ग्राम पंचायतों को डेलीग्रेट न करने को लेकर नाराजगी प्रकट की एंव उत्तर प्रदेश सरकार से उन 29 अधिकारों को ग्राम पंचायतों को शीघ्र डेलीग्रेट करने की माँग की।

इस अवसर पर राहुल यादव ने कहा कि अखिल भारतीय प्रधान संगठन के नेतृत्व में प्रदेश के सभी प्रधान 24 दिसम्बर को संविधान व्दारा प्रदत्त अपने अधिकारों को लेने के लिये प्रदेश की सभी तहसील मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन करगें ।

विपिन मिश्रा ने बताया कि 24 के बाद 7 जनवरी को राजधानी में ईको गार्डन पर हजारों की संख्या में प्रदेश के प्रधान अपने अधिकारों के लिये एक विशाल रैली करेगे। इस अवसर पर प्रमुख रुप से जिलाध्यक्ष प्रवल प्रताप, योगेश यादव (ब्लाक अध्यक्ष) , भवर सिंह , रामकिशन , राजकुमार आदि प्रधान उपस्थित रहे।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply