नाम बदलने से दलित, असहाय को रोजगार नहीं मिलने वाला- कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर

नाम बदलने से दलित, असहाय को रोजगार नहीं मिलने वाला- कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर

0 दंगों में कोई नेता नहीं बल्कि गरीब मारा जाता है

फिरोजाबाद (विकासपालिवाल)- मंदिर व मस्जिद के मुद्दे से गरीबों, पिछड़ों का कुछ भला नहीं होने वाला है। वहीं भाजपा की सरकार पुरानी अन्य सरकारों के कार्यों पर अपनी पट्टिका लगाने का कार्य कर रही है। साथ ही नाम बदलने से कुछ नहीं होने वाला है। यह बातें यूपी सरकार में बीजेपी के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण, दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के काबिना मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने शिकोहाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से कहीं।

जब राजभर से प्रदेश सरकार द्वारा शहरों के बदले गए नाम के मुद्दे पर सवाल किया तो उन्होंने सरकार के खिलाफ विरोधी स्वर अपनाते हुए कहा कि इस पर उनकी पार्टी की कोई मुहर नहीं लगी है, नाम बदलने से किसी दलित, गरीब असहाय को नौकरी , रोजगार नहीं मिलने वाला। सपा , बसपा के कार्यकाल में भी नाम बदले गए थे। वो इसके पक्ष में कतई नहीं हैं। मुगलसराय के नाम बदलने से क्या ट्रैन समय पर आने लगी ?

राजभर ने कहा कि प्रदेश में डेढ़ लाख से अधिक प्राइमरी स्कूल हैं, जिनमे लाखों बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं। आज यहां की शिक्षा की स्थिति काफी दयनीय है। लाखो नौजवान बेरोजगार घूम रहे हैं। आज इस पर कोई बहस नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि मंदिर व मस्जिद के निर्माण से गरीबों को रोजगार नही मिलेगा। हिन्दू मुश्लिम के दंगों में कोई नेता नहीं बल्कि गरीब मारा जाता है।

काबिना मंत्री राजभर ने कहा कि वो प्रदेश के सभी 75 जिलों में जाकर आजादी के समय से सोये हुए पिछड़े लोगों को जगाने का कार्य करने के लिए निकले हुए हैं। बीजेपी के लोगों द्वारा उनका सरकार में रहना मजबूरी के सवाल पर उन्होने कहा कि वो भी कुछ कर रहे हैं। वो बीजेपी के पिछलग्गू नहीं हैं।

भाजपा वालों को पता नही है कि हम क्या करने वाले हैं ? उन्होंने पूर्वांचल में 2017 के चुनाव में 125 सीटों पर जीत दिलाने का काम किया था। मंदिर निर्माण के मुद्दे पर ओमप्रकाश राजभर ने केंद्र व प्रदेश सरकार पर सवालिया निशान लगाते हुये कहा कि कौन रोक रहा है इन्हें ? बहुमत की सरकार है, बिल लाये।

शिवपाल सिंह के सवाल पर उनका कहना था कि उनके अच्छे संबंध हैं, लेकिन शिवपाल पर अभी कुछ नही है। पहले जनता के बीच जाएं, पार्टी का रजिस्ट्रेशन करवाये। पत्रकार वार्ता में उ.प्र. कश्यप निषाद सभा के प्रमुख महासचिव आरके तोमर, समाज के नगर अध्यक्ष नानक चंद्र कश्यप , ऋतु राज कश्यप, जिलाध्यक्ष प्रदीप परमार, डॉ अनिल , पीएस राना आदि थे। इससे पूर्व ओमप्रकाश राजभर ने शिकोहाबाद में आरके तोमर के आवास हीरानगर पर बाबा जाहरवीर मन्दिर निर्माण का भूमि पूजन किया । जहां उनका जोशीला स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में नानक चंद कश्यप, राजवीर, राजकुमार बघेल, अनिल कुमार, अमित, सुरेश चंद्र, ग्रीश चंद्र , सोनू, मंशाराम, छेदालाल, ब्रजेश आदि थे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply