• August 27, 2016

छठी जिला स्तरीय बैडमिंटन विजेता सम्मानित

छठी जिला स्तरीय बैडमिंटन  विजेता सम्मानित

झज्जर,26 अगस्त। धैर्य और लक्ष्य पर निरंतर कायम रहने से सफलता जरूर मिलती है। सर्वाङ्क्षगत रूप से आगे बढऩे के लिए जीवन में खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

उपायुक्त आर सी बिढ़ाण ने छठी जिला स्तरीय बैडमिंटन स्पर्धा के समापन समारोह में बतौर मुख्यअतिथि शिरकत करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि अभिभावक खेलों की अपेक्षा अपने बच्चों की शिक्षा को ज्यादा महत्व देते हैं, अब समय बदल रहा है और हमें खेलों को भी महत्व देना चाहिए।

उन्होंने आयोजकों को सफलतापूर्वक प्रतियोगिता आयोजन करने पर बधाई देते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को प्रतियोगिता में भागीदार बनाना चाहिए। इस तरह के प्लेटफार्म प्रतिभा निखारने में सहायक सिद्ध होते हैं। उपायुक्त ने विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित किया।

उपायुक्त ने कहा कि बैडमिंटन खेल की बात करें तो 1980 में प्र्रकाश पादुकोण की जीत से इस खेल का नये युग में सूत्रपात हुआ। ओलंपिक में लगातार दो बार से देश को बैंडमिंटन में मिले मेडल बताते है कि यह खेल युवाओं में बहुत लोकप्रिय हुआ है। उन्होंने प्र्रतिभागियों से कहा कि खेल में किसी की जीत व हार नहीं होती ,खेल सत्त प्रक्रिया है और टीम भावना से आगे बढऩे की सीख मिलती रहती है।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डा. नरहरि बांगड़ ने भागीदार खिलाडिय़ों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर खिलाडिय़ों का खेल के प्रति जज्बा व जोश देखकर कह सकते हैं कि देश व प्रदेश में खेल व खिलाडिय़ों का भविष्य उज्जवल है।

एडीसी ने प्रदेश की खेल नीति की प्रंशसा करते हुए कहा कि ओलंपिक में मेडल विजेता खिलाडिय़ों को दुनिया में सबसे ईनामी राशि हरियाणा सरकार देती है।

तीन दिवसीय प्रतियोगिता का 24 अगस्त को प्रदेश के कृषि मंत्री ने शुभारंभ किया था। इस प्रतियोगिता में लगभग साढ़े चार सौ खिलाडिय़ों ने भाग लिया।

ये रहे विजेता

अंडर 13 ब्वायज समर्थ प्रथम व वैभव दूसरे स्थान पर , गर्ल्स अंडर 13 मुस्कान पहले व सुहाना दूसरे, लड़के अंडर 15 यानसी सिंह प्रथम व यशवंत डागर दूसरे, डबल्स में यानसी सिंह व अमन छिकारा पहले व यशवंत व अमन राठी दूसरे, लड़कियां अंडर 15 सुहाना प्रथम व मुस्कान दूसरे स्थान पर रही।

ब्वायज अंडर 17 नवीन पहले व विशाल दूसरे स्थान पर रहे, डबल्स में नवीन व प्रियांशु पहले व धर्मेेंद व विशाल दूसरे, गर्ल्स अंडर 17 में मुस्कान जून पहले व मुस्कान सांगवान दूसरे स्थान पर रही।

ब्वायज अंडर 19 में साहिल पहले व अभिन्न दूसरे स्थान,गर्ल्स अंडर 19 में मुस्कान जून पहले व मनीषा दूसरे स्थान पर रही। मेन सिंगल में साहिल पहले व अभिन्न दूसरे स्थान रहे।

मेंस डब्लस में अभिमन्यु व साहिल पहले व जगवीर और मगनेश दूसरे स्थान पर रहे। ओपन वुमेन में सुहाना पहले व प्रिती दूसरे स्थान पर रही। मेंस 35 प्लस में मनीष पहले व अजय दूसरे स्थान पर रहे। मेंस डब्लस में मंदीप व पदम पहले व नीरज और सुनील की जोड़ी दूसरे स्थान पर रही।

उपायुक्त ने विजेताओं खिलाडिय़ों को सम्मानित किया और बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर एसडीएम प्रदीप कौशिक, डीएफएससी अशोक शर्मा सहित जिला बैडमिंटन संघ के पदाधिकारी और अनेक खिलाड़ी व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply