• January 4, 2016

घरौंडा उपमंडल : मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में एक कमेटी – मुख्यमंत्री

घरौंडा उपमंडल : मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में एक कमेटी – मुख्यमंत्री

चण्डीगढ – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने घरौंडा को उपमंडल बनाये जाने के संबंध में कहा कि कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई है,जो कि पूरे प्रदेश में जरूरत के अनुसार उपमंडल, तहसील व जिले बनाये जाने की रिपोर्ट तैयार करेगी, उस रिपोर्ट के आधार पर ही प्रदेश सरकार कार्यवाही करेगी।मुख्यमंत्री आज करनाल के घरौंडा में 6 करोड़ 41 लाख रूपये की लागत से बने रेलवे अंडरब्रिज का उद्घाटन करने पश्चात पत्रकारों से बातचीत के दौरान घरौंडा को उपमंडल बनाए जाने के संबंध में पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।images

मुख्यमंत्री आज घरौंडा में 6 करोड़ 41 लाख रूपये की लागत से बने रेलवे अंडरब्रिज का उद्घाटन किया, इससे जहां दर्जनभर गांवों के लोगों को लाभ होगा, तो वहीं घरौंडा कस्बे के लोगों को भी रेलवे फाटक पर लगने वाले जाम की स्थिति से निजात मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस रेलवे अंडरब्रिज की शुरूआत होने से लोगों को काफी लाभ होगा, यह इस क्षेत्र के लोगों की कईं सालों से लम्बित मांग थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अंडरब्रिज से आने वाले लोगों को घरौंडा कालोनी के रास्ते रेलवे रोड़ पर न जाना पड़े, इसके लिए रेलवे स्टेशन के पास ही एक और वैकल्पिक मार्ग बनवाने के लिए जमीन देने का रेलवे से अनुरोध किया जाएगा। विदेशी दौरे के दौरान निवेशकों से होने वाले फायदे के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 17 जनवरी से 25 जनवरी तक चीन और जापान दो देशों के दौरे पर जाएंगे, इस दौरान वे हरियाणा में निवेश करने के लिए निवेशकों को आमंत्रित करेंगे।

पंचायती चुनावों के दौरान कुछ उम्मीदवारों द्वारा फर्जी दस्तावेजों को प्रस्तुत किये जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक इस बारे में कोई शिकायत नहीं आई है,यदि कोई शिकायत आती है तो उस पर तुरंत संज्ञान लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा पंचायती उम्मीदवारों के लिए शैक्षणिक योग्यता लागू किये जाने की सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है,जिससे विपक्षी लोगों में बौखलाहट है।

गत दिवस पठानकोट में हुए आतंकी हमले के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारे देश के नौजवानों ने आतंकियों का पूरी दृढ़ता से मुकाबला किया और उनको मार गिराया। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए, आतंकवादियों से मुकाबला करते वक्त शहीद हुए जवानों को नमन किया और कहा कि देश के जवानों का हौंसला काबिलेतारिफ है। यमुना नदी के साथ लगते क्षेत्र में विकास के सवाल पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि इस क्षेत्र में भूमि कटाव, पशु तस्करी एवं अवैध खनन जैसी कुछ समस्याएं है, जिनको दूर करने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये जा रहे है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला को दोबारा संगठन की कमान सम्भाले जाने पर उन्होंने कहा कि श्री बराला की नियुक्ति से सरकार और संगठन में बेहतर तालमेल रहेगा। पंचायती चुनाव के मद्देनजर सरकार की कानून व्यवस्था से संबंधित तैयारियों के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा कि आंकड़े भी साफ तौर पर दर्शाते है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति में बहुत सुधार हुआ है।

इस अवसर पर सांसद अश्विनी चोपड़ा, हैफेड़ के चेयरमैन एवं विधायक हरविन्द्र कल्याण, मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर-इन-चीफ राकेश मनोचा, उपायुक्त डा.जे.गणेशन, पुलिस अधीक्षक पंकज नैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply