• January 29, 2015

छात्रावासों का आकस्मिक निरीक्षण-जिला कलक्टर

छात्रावासों का आकस्मिक निरीक्षण-जिला कलक्टर

कोटा, 29 जनवरी/जिला कलक्टर जोगा राम ने गुरुवार को इटावा में तीन छात्रावासों का आकस्मिक निरीक्षण किया और प्रबन्धों को जाँचने के साथ ही छात्रावासी बालक-बालिकाआेंं से पढ़ाई-लिखाई, सेहत, खान-पान, आवास व्यवस्था, रोजाना भोजन के मीनू, साफ-सफाई सहित तमाम विषयों पर चर्चा की।

     जिला कलक्टर ने छात्रावासों के रसोईघरों में जाकर भोजन सामग्री की गुणवत्ता की जांच की, भण्डारों को देखा, विभिन्न कक्षाेंं व परिसरों में साफ-सफाई को देखा तथा अधीक्षकों व स्थानीय अधिकारियों से इस बारे में जानकारी ली।Hostels ITAWA 29 1 15 (11)

     इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजेन्द्रसिंह ने भी छात्रावासी प्रबन्धों का निरीक्षण करते हुए विद्यार्थियों से बातचीत की और छात्रावास की व्यवस्थाओं के बारे में पूछा।  जिला कलक्टर ने छात्रावास की पंजिकाओं का भी निरीक्षण किया।

     जिला कलक्टर ने इटावा में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा के अन्तर्गत संचालित शारदे बालिका छात्रावास, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधीन संचालित राजकीय डॉ. भीमराव अम्बेड़कर बालक छात्रावास और सर्व शिक्षा अभियान के अन्तर्गत संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका छात्रावास का औचक निरीक्षण किया।

     जिला कलक्टर ने छात्रावासों में बेहतर गुणवत्ता का भोजन मुहैया कराने, हर वार के लिए निर्धारित मीनू के हिसाब से भोजन बनाने, छात्रावासों में साफ-सफाई का बेहतर प्रबन्ध नियमित रूप से करने, छात्रावासी बालक-बालिकाओं के शैक्षिक उन्नयन के लिए प्रभावी प्रयास करने आदि के निर्देश दिए। उन्हाेंंने विद्यार्थियों की स्वास्थ्य जांच पर भी जोर दिया।

Related post

यह इत्र सबसे महँगा

यह इत्र सबसे महँगा

अतुल मलिकराम ——फूलों का स्वभाव होता है खुद के साथ ही साथ अपने आसपास के वातावरण…
ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

लखनऊ (निशांत सक्सेना ) : एक नई रिपोर्ट के अनुसार, जून से अगस्त 2024 के बीच,…

Leave a Reply