नागरिक अपने आपको सतत एवं जागरूक बनाए: श्री दुबे

नागरिक अपने आपको सतत एवं जागरूक बनाए: श्री दुबे

मुरैना (प्रमोद कुमार शर्मा )-  चम्बल संभागायुक्त शिवानन्द दुबे ने आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मुरैना मुख्यालय समारोह में कहा कि मजबूत लोकतंत्र की अमूल्य एवं महत्वपूर्ण कडी मतदाता हैं। लोकतंत्र की सफलता तथा स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव इस बात पर निर्भर हैं कि मतदाता ईमानदार, लगनशील एवं कर्मठ जन-प्रतिनिधि का चुनाव करें। इसके साथ ही मतदाता सूची का शुद्घ एवं अद्यतन होना आवश्यक है। इसके पहले आयुक्त श्री दुबे ने दीप जला कर समारोह का शुभारम्भ किया। 25 morena 03

श्री दुबे ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता बालक बालिकाओं को प्रमाण पत्र और नगद राशि भी प्रदान की। इसके साथ ही उन्होने 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके नव मतदाताओं को मतदाता कार्ड वितरित किये। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  आशीष कुमार, एस डी एम अशोक कम्ठान, डिप्टी कलेक्टर रूपेश उपाध्याय, मालवीय सहित अन्य विभागों के अधिकारी तथा छात्र-छात्राएँ  उपस्थित थे।

आयुक्त शिवानन्द दुबे ने कहा कि यह गर्व का विषय है कि हम विश्व के सबसे बडे लोकतंत्र के सजग मतदाता हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन मतदाता को अपने अधिकार और कत्र्तव्यों के प्रति जागरूक बनाने के लिए किया जाता है। लोकतांत्रिक प्रणाली के सफल संचालन के लिए

आवश्यक है कि प्रत्येक नागरिक अपने आपको सतत एवं पूर्णत: जागरूक बनाये रखें।

जिला सीईओ आशीष कुमार ने कहा कि मतदाता दिवस की मूल भावना मजबूत लोकतंत्र की स्थापना है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए आवश्यक है कि हम सब मतदान में हिस्सा लें।

आयुक्त श्री दुबे ने हाल ही में हुए चुनाव में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रोफेसर डा एस के सारस्वत, बीएलओ के साथ ही मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्कूलों में आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया।

दो मृतक परिवारों को सहायता राशि
विधानसभा निर्वाचन 2013 के दौरान मुरैना जिला अन्तर्गत दो व्यक्तियों की मृत्यु पर राज्य शासन से उनके परिजनों को पांच पांच लाख रूपये की सहायता राशि के चैक  उनके परिजनों को प्रदान किये है 25 morena 02

आयुक्त चम्बल संभाग शिवानन्द दुबे ने इस अवसर पर विधानसभा चुनाव 2013 में एसएसटी के सदस्य सुमेर सिंह25 morena 01 रावत सहायक राजस्व निरीक्षक नगर पालिका झुण्डपुरा की 21 नवम्बर 2013 को मोटर साइकिल दुर्घटना मे मृत्यु होने पर उनकी पत्नी कमलेशी को चैक प्रदान किया ।

सुमावली के मतदान केन्द्र क्र. 38 मोधना जवाहर के पीठासीन अधिकारी के रूप में पदस्थ  बनवारी लाल शर्मा आर ए ई ओ कृषि विभाग विकास खण्ड जौरा की मृत्यु 25 नवम्बर को वाहन दुर्घटना में मृत्यु होने पर उनकी पत्नी श्रीमती महादेवी शर्मा को पांच लाख रूपये की सहायता राशि प्रदान की ।

Related post

यह इत्र सबसे महँगा

यह इत्र सबसे महँगा

अतुल मलिकराम ——फूलों का स्वभाव होता है खुद के साथ ही साथ अपने आसपास के वातावरण…
ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

लखनऊ (निशांत सक्सेना ) : एक नई रिपोर्ट के अनुसार, जून से अगस्त 2024 के बीच,…

Leave a Reply