पुलिस प्रशासन के खिलाफ ज्ञापन

पुलिस प्रशासन के खिलाफ  ज्ञापन

मुरैना (प्रमोद कुमार शर्मा) – जिला कांग्रेस कमेटी मुरैना द्वारा शुक्रवार को श्योपुर जिले में छात्राओं से छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने पहुंचे श्योपुर जिलाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी, छात्राओं के परिजन एवं आम जनता के साथ मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के संबंध में जिला कलेक्टर मुरैना को महामहिम राज्यपाल के नाम का ज्ञापन सौंपा।

उल्लेखनीय है कि 20 जनवरी को कोचिंग से पढकर घर लौट रही दो छात्राओं के साथ श्योपुर में पदस्थ पुलिसकर्मियों व उनके परिजनों द्वारा छेड़छाड़ की गई। छात्राओं की छेड़छाड़ की घटना की जानकारी जब उनके परिजनों को लगी तो उन्होंने थाने पहुंचकर रिपोर्ट लिखाने का प्रयास किया। कोतवाली थाने पर तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा जब उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई तो परिजनों ने उक्त घटना की जानकारी पूर्व विधायक एवं जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ब्रजराज सिंह चौहान को बताई। जिसपर से श्री चौहान अपने समर्थकों के साथ श्योपुर की जनता को लेकर थाने पहुंचे तथा जिन छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की गई, उनकी रिपोर्ट दर्ज करने की बात कही। थाने में मौजूद पुलिस वालों ने पीडि़त परिवार की रिपोर्ट न लिखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सहित उनके समर्थकों एवं आम नागरिकों पर बर्बरता पूर्वक लाठियां बरसाकर उनके साथ मारपीट की।

पुलिस लाठीचार्ज में पूर्व विधायक श्री चौहान के भतीजे यशप्रताप सिंह, चेतन चौहान सहित कई लोग घायल हो गए। ज्ञापन में जिला कांग्रेस कमेटी मुरैना के अध्यक्ष ने बताया है कि पुलिस की कायरता और बर्बरता पूर्वक कार्रवाई से अंग्रेजी शासन की याद ताजा हो गई है। उन्होंने ज्ञापन में यह भी दर्शाया कि जब जनता की रक्षा करने वाले ही आम जनता के साथ घृणित कृत्यों को अंजाम देंगे तो प्रदेश की जनता अपने बचाव के लिए किससे गुहार लगाएगी।

इस घटना से पुलिस की कार्यप्रणाली पर जहां प्रश्रचिन्ह लगा है, वहीं जनता अपने आप को असहज महसूस कर रही है। जिला कांग्रेस कमेटी मुरैना ने पुलिस प्रशासन के इस कृत्य की निंदा की है। जिस हेतु उन्होंने एकजुट होकर कलेक्टर कार्यालय पर पहुंचकर महामहिम राज्यपाल के नाम का ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि श्योपुर में छात्राओं के साथ छेडख़ानी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए एवं पूर्व विधायक श्री चौहान के भतीजों एवं अन्य लोगों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों को दण्डित किया जाए।
यह लोग थे शामिल
ज्ञापन सौंपने वालों में जिलाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी मुरैना के राकेश मावई के अलावा राजेन्द्र यादव, जब्बार बक्स कुर्रेशी,  प्रमोद शर्मा हुसैनपुर, राधाचरण यादव, ओमप्रकाश ठगेले, अनबर खान, पूरन सिंह मावई, पहलवान सिंह, भैयन खां मेवाती, सत्येन्द्र मावई, मनीष शर्मा, रामेश्वर पिप्पल, धर्मेन्द्र तैनवार, शम्मी खां, अजीत सिकरवार, पप्पू खां, गोपाल प्रजापति, हरिओम तोमर, अशोक शर्मा, रामवीर दौनेरिया, जितेन्द्र घुरैया आदि कांग्रेसजन उपस्थित थे।

सुभाषचंद बोस की जयंती मनाई
मुरैना। आजादी की लड़ाई में शहीद हुए आजाद हिन्द फौज के संस्थापक नेताजी सुभाषचंद बोस की जयंती पर किसान कांग्रेस द्वारा नेताजी के चित्र पर माल्यार्पण कर जयंती मनाई। किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गिर्राज डण्डौतिया ने इस अवसर पर कहा कि देश की आजादी के लिए नेताजी सुभाषचंद बोस ने अपना संपूर्ण जीवन न्यौछावर कर दिया।

उन्होंने कहा नेताजी के बलिदान को देश की जनता वर्तमान समय तक भूली नहीं है और आज भी युवाओं की पहली पसंद बनकर नेताजी उनके दिलों में राज करते हैं। इस अवसर पर किसान कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सुरेश खटीक ने अपने उदबोधन में कहा कि हमें नेताजी के जीवन चरित्र से सीख लेना चाहिए और देश प्रेम की भावना के साथ देश सेवा में जुटना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उस समय नेताजी ने देश को आजाद कराने के लिए एक नारा बनाया था कि तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा, जिसका आशय है कि देश का हर परिवार अपने बच्चे को देश की रक्षा के लिए प्रेरित करे, तभी आजाद देश में रहना संभव होगा। इस अवसर पर जिला किसान कांग्रेस कमेटी के ओर से शिवा कटारे, साकिर खान, मुकेश खेमरिया, बन्टी यादव, दीपक छारी, मंशाराम जाटव, अवधेश डण्डौतिया, अशोक शर्मा, सुरेश, श्रीकृष्ण डण्डौतिया, सुभाष शर्मा आदि उपस्थित थे।

Related post

यह इत्र सबसे महँगा

यह इत्र सबसे महँगा

अतुल मलिकराम ——फूलों का स्वभाव होता है खुद के साथ ही साथ अपने आसपास के वातावरण…
ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

लखनऊ (निशांत सक्सेना ) : एक नई रिपोर्ट के अनुसार, जून से अगस्त 2024 के बीच,…

Leave a Reply