• August 22, 2022

तिरंगा थामे शिक्षक अभ्‍यर्थी पर लाठी—– न्‍यूज 18 हिन्‍दी

तिरंगा थामे शिक्षक अभ्‍यर्थी  पर  लाठी—–    न्‍यूज 18 हिन्‍दी

पटना. बिहार की राजधानी पटना में CTET और BTET पास अभ्‍यर्थियों ने प्रदर्शन किया. तीन साल से मिल रहे आश्‍वासनों से तंग आकर शिक्षक अभ्‍यर्थियों ने सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया. इस दौरान अभ्‍यर्थियों पर लाठी चार्ज भी किया गया.

ADM केके सिंह का बर्बर चेहरा भी सामने आया है. शिक्षक अभ्‍यर्थी हाथों में तिरंगा झंडा थामकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे. ADM केके सिंह उस प्रदर्शनकारी युवक से इस कदर नाराज हुए कि उनकी सरेआम पिटाई शुरू कर दी. तिरंगा थामे अभ्‍यर्थी नारे लगाता रहा और ADM केके सिंह उन्‍हें बेरहमी से पीटते रहे. इसे राष्‍ट्रध्‍वज का अपमान भी माना जा रहा है.

पटना में एडीएम केके सिंह का बर्बर चेहरा सामने आया है. शिक्षक अभ्‍यर्थियों के विरोध-प्रदर्शन पर एडीएम केके सिंह शिक्षक अभ्‍यर्थी को लाठी से पीट-पीट कर लहूलुहान कर दिया. यह घटना डाकबंगला चौराहे की है. अधिकारी लगातार शिक्षक अभ्‍यर्थी और तिरंगे पर लाठी बरसाता रहा.

एडीएम केके सिंह ने एक मीडियाकर्मी को भी पीट डाला. मीडियाकर्मियों ने जब इसका विरोध करना शुरू किया तो आरोपी एडीएम को भारी सुरक्षा के बीच डाकबंगला चौराहा से सुरक्षित निकाल कर ले जाया गया.

राष्‍ट्रध्‍वज का अपमान

प्रदर्शनकारी अभ्‍यर्थी एडीएम केके सिंह के रवैये से बेहद नाराज हैं. वह उनके इस कदम को राष्‍ट्रध्‍वज का भी अपमान बताया है.अब शिक्षक अभ्‍यर्थी आरोपी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क पर डट गए हैं. केके सिंह के हिंसक रूप को देखकर वहां तैनात पुलिसकर्मी भी सिर्फ तमाशबीन बने रहे. इस दौरान मौके पर दूसरे मजिस्‍ट्रेट एमएस खान भी मौजूद थे, लेकिन उन्‍होंने कोई कदम नहीं उठाया.

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply