• April 3, 2019

लोकसभा आम चुनाव 2019—–प्रतापगढ़ की पहचान, शत प्रतिशत हो मतदान-

लोकसभा आम चुनाव 2019—–प्रतापगढ़ की पहचान, शत प्रतिशत हो मतदान-

प्रतापगढ़—– लोकसभा आम चुनाव में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी श्यामसिंह राजपुरोहित ने विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक ली और लोकसभा आम चुनाव में प्रतापगढ़ की पहचान, शत प्रतिशत हो मतदान नारे का संदेश हर मतदाता तक पहुंचाने का आह्वान किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मिनी सचिवालय सभागार में मंगलवार को आयोजित विभिन्न धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक ली और स्वीप कार्यक्रम के तहत किये जा रहे विभिन्न नवाचारों की जानकारी दी।

उन्होंने सभी संगठनों के प्रतिनिधियों से आह्वान किया की वे अपने सम्पर्क में आने वाले सभी मतदाताओं को 29 अप्रैल को होने वाले मतदान में आवश्यक रूप से मतदान करें। उन्होंने रंग तेरस पर रंग एवं गुलाल लगाने से पूर्व मतदान अवश्य करें का आग्रह करें।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत मतदाता है। इसलिये जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के प्रयासों में शत प्रतिशत मतदान के लिए मदद करें।

उन्होंने बैठक में श्रम कल्याण अधिकारी से कहा कि वे मतदान तिथि को संवेतनिक अवकाश की कठोरता से पालन करें एवं ठेकेदारों एवं निर्माण कार्यो में लगे श्रमिकों को मतदान के प्रति जागरूक करें।

उन्होंने वाहनों पर मतदाता जागरूकता के स्टीकर लगाने, घर-घर स्टीकर लगाने, गैस सिलेण्डर पर स्टीकर लगाने तथा टाॅल प्लाजा की रसीद पर मतदान अवश्य करें के स्टीकर लगाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये।

इस अवसर पर उपजिला निर्वाचन अधिकारी गोपाललाल स्वर्णकार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी एवं स्वीप प्रभारी डाॅ. वीसी गर्ग ने भी चुनाव संबंधित जानकारी दी। इस अवसर पर विभिन्न धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि, निजी विद्यालयों के संस्थाप्रधान उपस्थित रहे।

***** प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों की बैठक

लोकसभा आम चुनाव के तहत विभिन्न चुनाव कार्यो के लिए गठित प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों की बैठक मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी श्यामसिंह राजपुरोहित की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय में सम्पन्न हुई।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि वे सर्वेक्षित सभी दिव्यांग मतदाताओं का शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करें एवं इसके लिए ट्राईसाईकिल आदि की व्यवस्था आवश्यक रूप से सुनिश्चित करें।

उन्होंने डाक मतपत्र, चुनाव के लिए वाहनों का अधिग्रहण के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके अलावा बैठक में स्वीप गतिविधियों के तहत वाहन रैली का आयोजन करने के निर्देश भी दिये।

बैठक में उपजिला निर्वाचन अधिकारी गोपाललाल स्वर्णकार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी एवं स्वीप प्रभारी डाॅ. वीसी गर्ग ने भी चुनाव संबंधित जानकारी दी। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी विनोद कुमार मल्होत्रा सहित प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारियों ने अब तक की कार्यो की प्रगति की जानकारी दी।

**** बीएलओ का प्रशिक्षण 15 को होगा

लोकसभा आम चुनाव के तहत प्रतापगढ़ एवं धरियावद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए नियुक्त सभी बुथ लेवल आॅफिसर (बीएलओ) को 15 अप्रैल को प्रातः 10 बजे से राजकीय महाविद्यालय आॅडिटोरियम प्रतापगढ़ में आयोजित होगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाललाल स्वर्णकार ने बताया कि प्रतापगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रा के बीएलओ को प्रातः 10 बजे एवं धरियावद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रा के सभी बीएलओ को मध्यान्ह 2 बजे प्रशिक्षण दिया जाएगा।

उन्होंने सभी बीएलओ से कहा कि सभी मतदाताओंध्मुखिया के मोबाइल नंबर उपलब्ध कराये ताकि उन्हें चुनाव संदेश दिया जा सके।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply