• November 23, 2018

कांग्रेस फिर से सत्ता में आएगी और देश को अच्छी सरकार मिलेगी-हरीश रावत

कांग्रेस फिर से सत्ता में आएगी और देश को अच्छी सरकार मिलेगी-हरीश रावत

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री, कांग्रेस महासचिव और असम प्रभारी हरीश रावत ने राकेश गुप्ता के टाक शो “प्लस माइनस” में न सिर्फ अपना बचाव किया बल्कि हाशिए पर चल रही कांग्रेस की भी जमकर तारीफ की।

हरीश रावत ने राकेश गुप्ता के टाक शो “प्लस माइनस” में

कांग्रेस और उनके वनवास के सवाल पर हरीश रावत ने कहा कि राजनीति का चक्र चलता है। अभी उस काल चक्र में बीजेपी की सरकार है लेकिन 2019 के चुनाव के बाद फिर कांग्रेस होगी।

उन्होंने कहा कि उनके वनवास के दिन होते तो उनको कांग्रेस का महासचिव नहीं बनाया जाता और न ही वह असम जैसे बीजेपी शासित राज्य के प्रभारी बनाए जाते। कांग्रेस आलाकमान को उनपर भरोसा है तभी इतनी बड़ी जिम्मेदारी उनपर सौंपी गई है। वह असम में कांग्रेस को फिर से स्थापित करेंगे।

हरीश रावत ने राहुल गांधी का भी जमकर बचाव और समर्थन किया। उन्होंने कहा कि राहुल देश के उस पार्टी के नेता है जिसका 134 साल का इतिहास है और उस परिवार से आते हैं जो देश को शहादत देता आया है। राहनल ही कांग्रेस के नेता हैं और कांग्रेस उनके नेतृत्व में न सिर्फ लड़ेगी बल्कि जीतेगी भी।

राकेश गुप्ता के पूछने पर कि कब तक गांधी परिवार ही कांग्रेस की सत्ता के केंद्र में रहेंगे, के जवाब में हरीश रावत ने कहा कि यह सवाल सिर्फ कांग्रेसी ही कर सकता है, बाहर के किसी को यह हक नहीं है और हमने राहुल गांधी को अपना नेता अपने विवेक पर चुना है। इस पर किसी को सवाल करने का मतलब नहीं है। अपने चुनाव लड़ने पर हरीश रावत ने कहा कि वह चुनाव लड़ेगे अगर राहुल कहेंगे।

इस साक्षात्कार में हरीश रावत ने माना कि मोदी मैजिक के चलते पिछली बार बीजेपी जीती। लोकसभा, उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के चुनाव में मोदी मैजिक चला। साथ ही उन्होंने इलेक्ट्रानिक वोटिंग पर भी संदेह जाहिर किया।

नोटबंदी को हरीश रावत ने मोदी सरकार की सबसे बड़ी गलती माना और कहा कि इससे फायदा कुछ नहीं सिर्फ नुकसान ही नुकसान हुआ। राफेल घोटाले पर भी हरीश रावत ने सरकार को घेरने की कोशिश की। इसके अलावा सीबीआई, उत्तराखंड सरकार, केदारनाथ मुद्दे पर उन्होंने खुलकर अपनी राय रखी।

और क्या कहा हरीश रावत ने यह सब जानने के लिए देखिए राकेश गुप्ता के साथ “प्लस माइनस” कार्यक्रम में, जो साधना टीवी सहित 15 अन्य चैनलों पर प्रसारित होता है। साधना टीवी पर यह कार्यक्रम इस शनिवार रात 8 बजे और रविवार सुबह 9:30 बजे प्रसारित होगा।

शेहनाज
7503740118

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply