• October 18, 2018

हरियाणा रोडवेज के बेडे में जल्द ही 367 नई बसें

हरियाणा रोडवेज के बेडे में जल्द ही 367 नई बसें

चण्डीगढ़——– – हरियाणा परिवहन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री धनपत सिंह ने कहा कि हरियाणा रोडवेज के बेडे में जल्द ही 367 नई बसों को शामिल किया जाएगा। इन बसों को शामिल करने के लिए टेंडर जारी करने के आदेश दे दिए गए हैं। इसके अलावा, राज्य के लोगों को बसों की यात्रा की सुविधा देने के लिए 700 बसों को पीपीपी मोड पर चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में स्पेशल पर्पज व्हीकल अथवा कार्पोरेशन बनाने पर भी विचार किया जा सकता है ताकि अन्य राज्यों की तरह हरियाणा रोडवेज को भी कुशलता से चलाया जा सके।

उन्होंने कहा कि किलोमीटर स्कीम के तहत चलाई जाने वाली बसों के संबंध में सरकार का रूख साफ है कि इन बसों को लोगों के हितों को ध्यान में रखकर चलाया जाएगा और इसमें कोई समझौता नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि पिछली बार (5 सितम्बर, 2018) को की गई हड़ताल में 180 लोगों पर कार्यवाही की गई थी, जिसमें लीडर दलबीर किरमारा तथा अन्य पर एस्मा लगाया गया था।

चालक व परिचालकों को आऊसोर्सिंग पर रखने के सम्बंध में पूछे सवाल के जवाब में उन्हेांने कहा कि वैसे तो हरियाणा राज्य कर्मचारी आयोग को कंडक्टर भर्ती के लिए मांगपत्र भेजा गया है परंतु तब तक आऊटसोर्सिंग पोलिसी के तहत 930 कंडक्टरों और 500 चालकों को रखा जाएगा ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

उन्होंने कहा कि सरकार के ‘सक्षम’ पोर्टल से कडंक्टर का लाईसैंस रखने वालों को कडंक्टर लगाया जा सकता है।

इस मौके पर परिवहन आयुक्त पंकज अग्रवाल, अतिरिक्त परिवहन निदेशक, श्री विरेन्द्र दहिया व श्री सम्वर्तक सिंह भी उपस्थित थे।

Related post

यह इत्र सबसे महँगा

यह इत्र सबसे महँगा

अतुल मलिकराम ——फूलों का स्वभाव होता है खुद के साथ ही साथ अपने आसपास के वातावरण…
ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

लखनऊ (निशांत सक्सेना ) : एक नई रिपोर्ट के अनुसार, जून से अगस्त 2024 के बीच,…

Leave a Reply