• July 14, 2018

देश के परिवहन क्षेत्र में ‘‘वन नेशन वन टैक्स‘‘ प्रणाली के प्रयास जारी -परिवहन मंत्री

देश के परिवहन क्षेत्र में  ‘‘वन नेशन वन टैक्स‘‘ प्रणाली के प्रयास जारी  -परिवहन मंत्री

जयपुर———– देश के ग्रुप आफ मिनिस्टर्स (यातायात) के अध्यक्ष तथा राजस्थान के परिवहन मंत्री श्री युनुस खान ने कहा है कि उनका प्रयास आज देश में परिवहन के क्षेत्र में ‘‘वन नेशन वन टैक्स‘‘ लाने का है, इस के लिए वे अनेक राज्य सरकारो से निरन्तर संवाद एवं सम्पर्क बनाए हुए है। उन्होंने बताया परिवहन क्षेत्र देश में अर्थ मामले से जुड़ा होने की वजह से वित्त मंत्रालय के साथ बैठकों का दौर जारी है।

श्री खान शुक्रवार सांय को मुम्बई के गोरेगांव(पू) स्थित नेसको एक्जीबिशन सेन्टर में ‘‘बसवल्र्ड इण्डिया-2018‘‘ के रोड शो में यातायात व्यवसाय से सम्बद्ध हजारो प्रतिभागियो को सम्बोधित कर रहे थे। परिवहन मंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि यह नवाचार न केवल देश की अर्थव्यवस्था के बल्कि राज्य सरकारो, ट्रान्सपोर्ट जगत एवं आमजन के भी हित में है। उन्होंने बताया कि आज देश में राज्य सरकारो की अलग-अलग टैक्स नीति एवं नियम, टोल टैक्स समस्या, पुलिस व परिवहन की कार्यप्रणाली में भिन्नता के चलते यातायात एवं लाजिस्टिक में विलम्ब, ईधन में अधिक खपत सहित अनेक समस्याओ से निजात मिलेगी। इस नवाचार में विशेष प्रोत्साहन के लिए उन्होंने केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी एवं राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे की प्रशंसा की।

रोड शो को सम्बोधित करते हुए बस आपरेटर्स कान्फेडरेशन आफ इण्डिया के अध्यक्ष श्री प्रसन्ना पटवर्धन ने आगामी 29 से 31 अगस्त तक बैंगलुरू में आयोज्य तीन दिवसीय ‘‘बसवल्र्ड इण्डिया-2018‘‘ के अन्तर्राष्ट्रीय कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा की।

उन्होंने देश में सार्वजनिक यातायात प्रणाली को अधिकाधिक विस्तार देने पर बल दिया और इस क्रम में जनहित एवं देशहित के लाभो पर प्रकाश डाला। उन्होंने यातायात कानूनो के सरलीकरण पर सकारात्मक सोच के साथ सरकार से सहयोग की सभी से गुजारिश भी की।

कार्यक्रम को महाराष्ट्र सरकार के अतिरिक्त परिवहन आयुक्त श्री सतीश सहस्त्रबुद्धे, टाटा मोटर्स के अध्यक्ष श्री गिरीश वाग, मुम्बई बस मालिक संगठन फैडरेशन आफ टूरिस्ट टैक्सी आपरेटर्स के अध्यक्ष श्री जुबिन तथा राजन शर्मा ने भी सम्बोधित किया।

प्रारम्भ में परिवहन मंत्री ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारम्भ किया। समापन पर श्री दीपक नायर ने सभी का आभार जताया। इस रोड शो में टाटा मोटर्स, एसोसिएशन आफ स्टेट ट्रांसपोर्ट अण्डरटेकिंग्स के पदाधिकारियो सहित देश के जानेे माने विराट बस नेटवर्क तथा टूरिस्ट टैक्सी श्रृंखला के संचालक, सार्वजनिक परिवहन संगठनो के पदाधिकारी, बस निर्माता एवं आटोमोबाईल अभियन्ता-प्रबन्धक हजारो की संख्या में उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि बस आपरेटर्स कानफेडरेशन आफ इण्डिया के तत्वावधान में बैंगलुरू में आयोज्य ‘‘बसवल्र्ड इण्डिया-2018’’ के अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन के आठवें संस्करण से परिवहन व्यवसाइयों को जोड़ने क लिए मुम्बई में इस रोड शो का आयोजन किया गया।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply