ऊर्जा विभाग -निवेशकों एवं औद्योगिक इकाइयों की समस्याओं का समयबद्ध होगा निस्तारण

ऊर्जा विभाग -निवेशकों  एवं  औद्योगिक  इकाइयों की समस्याओं का समयबद्ध होगा निस्तारण

लखनऊ :(सू०वि०)——- उत्तर प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिये उद्यमियों एवं निवेशको की सुविधा हेतु विद्युत सम्बन्धी सभी समस्याओं के समयबद्ध निस्तारण की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिये अनेक नये कदम उठाये गये हैं।

यह जानकारी देते हुये प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं उ0प्र0 पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष श्री आलोक कुमार ने बताया है कि प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री श्रीकान्त शर्मा द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालन में सभी डिस्कामों एवं केस्को के प्रबन्ध निदेशकों को अपने कैम्प कार्यालय में एक प्रकोष्ठ की स्थापना करने हेतु कहा गया है। साथ ही निदेशकों से सम्बन्धित सभी समस्याओं की सूचना तथा अनुश्रवण हेतु उ0प्र0 पावर कारपोरेशन के मुख्य अभियन्ता वाणिज्य को जिम्मेदार बनाया गया है।

प्रमुख सचिव ने बताया कि निवेशकों द्वारा ऊर्जा विभाग से सम्बन्धित विभिन्न व्यवहारिक कठिनाइयों के निदान के लिए बात उठायी जाती रहीं है। जिनका निस्तारण वर्तमान में कुछ मामलों में समय से नहीं हो पा रहा है तथा समस्याओं का अनुश्रवण डिस्काम स्तर पर समयबद्ध नहीं किया जा रहा है।

यह स्थिति ठीक करनी है। इसमें सुधार लाने के लिए औद्योगिक इकाईयों एवं निवेशकों से सम्बन्धित सभी समस्याओं की सूचना तथा अनुश्रवण श्री ए0के0 पाठक, मुख्य अभियन्ता, वाणिज्य, उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लि0 के द्वारा किया जायेगा और उनका यह दायित्व होगा कि ऐसी समस्याओं को तत्काल सम्बन्धित डिस्काम के प्रबन्ध निदेशक एवं प्रबन्ध निदेशक (पारेषण), प्रबन्ध निदेशक, उ0प्र0 पावर कारपोरेशन, के संज्ञान में लायेंगे।

तत्क्रम में सम्बन्धित वितरण निगम, उ0प्र0 पावर कारपोरेशन, उ0प्र0 पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन केप्रबन्ध निदेशकों द्वारा इस प्रकार की प्राप्त समस्याओं एवं कठिनाइयों के त्वरित निवारणार्थ अपने कैम्प कार्यालय में एक प्रकोष्ठ स्थापित कर लिया जाये, जिसका उत्तरदायित्व कम से कम अधीक्षण अभियन्ता स्तर के अधिकारी को दिया जाये। सम्बन्धित प्रबन्ध निदेशक का यह उत्तरदायित्व होगा कि प्राप्त समस्याओं का उच्च प्राथमिकता पर निराकरण करायें और इस सम्बन्ध में की गयी कार्यवाही एवं अतंरिम आख्या मुख्य अभियन्ता, वाणिज्य, कारपोरेशन को उपलब्ध करायें ताकि तत्काल कार्यवाही की जा सके।

सम्पर्क सूत्र :-
सूचना अधिकारी – सी0एल0 सिंह

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply