• May 28, 2018

नमन–शहीद पंकज धनखड़ की पुण्यतिथि पर माल्यार्पण —-कृषि मंत्री

नमन–शहीद पंकज धनखड़ की पुण्यतिथि पर माल्यार्पण —-कृषि मंत्री

झज्जर———- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने दुनिया में बहादुरी को सबसे बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि वीर भोग्या वसुंधरा के विचार की उत्पति भी इसलिए हुई है।
28 AM Dhakla
भगवान श्रीकृष्ण ने गीता में भी कहा कि युद्ध में वीरता सबसे बड़ा कर्तव्य है और शहीद सीधे स्वर्ग में जाते हैं। उन्होंने सोमवार को यह बात गांव ढाकला में शहीद पंकज धनखड़ की 16वीं पुण्यतिथि पर आयोजित रक्तदान शिविर के दौरान उपस्थित रक्तदाताओं व ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। गांव ढाकला के शहीद स्मारक पर आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं ने करीब 70 यूनिट रक्तदान किया।

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने शहीद स्मारक पर पहुंच कर शहीद पंकज धनखड़ की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और विक्टोरिया क्रास बदलूराम के स्मारक पर भी पुष्प अर्पित कर नमन किया। उन्होंने वीरता को इंसान का सबसे बड़ा कर्तव्य बताते हुए कहा कि गांव ढाकला से शहादत व शौर्य की परंपरा रही है।

शहीद पंकज धनखड़ के साथ ही एक सदी के अंदर ढाकला से 19 रणबांकुरों ने शहादत दी है। कहीं भी हम जब इस बात का जिक्र करते है तो हमारा सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है।

उन्होंने हरियाणा की स्वर्ण जयंती के अवसर पर लिखे अपने गीत हरियाणा हरि की धरा, उच्च हमारी परंपरा का जिक्र करते हुए बताया कि इस गीत में उन्होंने हरियाणा के शौर्य को अपनी उच्च परंपरा बताया है।

इस अवसर पर कृषि एवं किसाान कल्याण मंत्री ने रक्तदान शिविर के रक्तदाताओं को सम्मानित भी किया तथा उनका उत्साह बढ़ाते हुए झज्जर स्थित मल्टी प्लेक्स में पोखरण टेस्ट पर आधारित अभिनेता जॉन अब्राहम की फिल्म परमाणु देखने का भी निमंत्रण दिया। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में दिखाया है कि वर्ष 1998 में तत्कालीन प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने हौंसले से फैसला लेते हुए भारत का परमाणु संपन्न राष्ट्र बनाया था।

उस समय परमाणु परीक्षण के उपरांत जब अमेरिका के प्रधानमंत्री ने वाजपेजी जी को फोन कर पूछा कि आपसे परमाणु परीक्षण किया है तो उन्होंन जवाब दिया था कि तीन कर चुके हैं अब दो ओर करेंगे।

कृषि मंत्री के इस निमंत्रण तथा परमाणु परीक्षण से संबंधित जानकारी सांझा करने पर ग्रामीणों ने उनको साधुवाद भी दिया। गांव में मीर सिंह नामक दो बुजुर्गों ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री का पगड़ी बांध कर स्वागत किया गया।

इस अवसर पर देवेंद्र प्रधान, प्रकाश धनखड़, सतीश धनखड़ आदि उपस्थित रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply